Friday, Apr 26 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


फागी तहसील के शेष रहे गांवों को दो माह में बिसलपुर का पानी-कल्ला

फागी तहसील के शेष रहे गांवों को दो माह में बिसलपुर का पानी-कल्ला

जयपुर, 30 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने आज विधानसभा में बताया कि जयपुर जिले की फागी तहसील क्षेत्र के जिन 14 गांवों में बीसलपुर परियोजना का पानी नहीं पहुंचा, उनमें आगामी दो माह में पानी पहुंचाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

श्री कल्ला प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि बीसलपुर परियोजना के तहत फागी तहसील क्षेत्र के 169 गांवों को पानी पहुंचाने का लक्ष्य था और अब तक 147 गांवों को लाभान्वित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के शेष रहे 14 गांवों एवं 122 ढाणियों में आगामी दो महीने में पानी पहुंचाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जिले की चाकसू तहसील क्षेत्र के 267 गांव व 482 ढाणियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लक्ष्यों के विपरीत 8 गांव शेष रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि हर घर पानी पहुंचाने की मांग पर कहा कि इस सम्बन्ध में केन्द्र सरकार की परियोजना प्रस्तावित है और इसके तहत लक्ष्य एवं राशि प्राप्त होने पर कार्यवाही की जा सकेगी। उन्होंने यह भी बताया कि सम्बन्धित ठेकेदार की राशि रोक दी है ओर वर्तमान में विभागीय स्तर पर ठेकेदार के विरुद्ध कोई कार्यवाही प्रक्रियाधीन नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि कार्य में जो देरी हुई है वह ठेकेदार के कारण हुई है।

इससे पहले विधायक बाबूलाल नागर के मूल प्रश्न के जवाब में श्री कल्ला ने बताया कि फागी तहसील के 169 ग्राम एवं 275 ढाणियों को बीसलपुर बांध से स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिये 2 स्वीकृत वृहद् पेयजल परियोजनाएं हैं। उन्होंने इनका विवरण सदन के पटल पर रखा।

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image