Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में कानून का राज सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : द्रौपदी

झारखंड में कानून का राज सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : द्रौपदी

रांची 26 जनवरी (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज कहा कि प्रदेश में कानून का राज कायम रखना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

श्रीमती मुर्मू ने 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर यहां ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन के बाद राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता राज्य में कानून के राज को कायम रखना है। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने कहा था कि राजनीतिक लोकतंत्र को सामाजिक लोकतंत्र बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सामाजिक लोकतंत्र वह मार्ग है, जिसमें स्वतंत्रता, समानता और बिना किसी भेदभाव सह-अस्तित्व स्वीकार्य है तथा इसके माध्यम से आदिवासियों, दलितों, गरीबों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों एवं उनके परिवार तक विकास की पहुंच होनी चाहिए।

राज्यपाल ने राज्य की नई सरकार की कार्ययोजना का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य का विकास सामाजिक न्याय एवं आर्थिक प्रगति पर आधारित होगी। उन्होंने कहा कि झारखंड को विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा करने के लिए सभी वर्ग एवं समुदाय के लोगों को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। इसके लिए लोगों को राज्य एवं देश के हितों को ध्यान में रखकर अपनी दायित्वों का निर्वहन करना होगा।

सूरज

जारी (वार्ता)

image