Friday, Apr 19 2024 | Time 22:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


“तू ऐ जा औ पहाङ” गीत का त्रिवेंद्र ने लोकार्पण किया

“तू ऐ जा औ पहाङ” गीत का त्रिवेंद्र ने लोकार्पण किया

देहरादून 29 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर “तू ऐ जा औ पहाड़” गीत का लोकार्पण किया।

श्री रावत ने रविवार को पहाड़ में पलायन किये लोगों को वापस लाने के लिए प्रेरित करने वाले गीत के रचनाकार, गायक और संगीत निर्देशक बी के सामंत को सम्मानित करते हुए कहा कि पलायन एक बड़ी समस्या है। पिछले दो वर्षों में हमने पलायन को रोकने के लिए संजीदा प्रयास किए हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास केंद्र , होम स्टे, पर्यटन के नए क्षेत्र विकसित करना, पर्वतीय क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहन, कनेक्टीवीटी बढ़ाना इसी दिशा में किए गए प्रयास हैं। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि हमारे युवाओं में अपनी जड़ो से जुड़ने की कसक है। बहुत से लोग अपने गांव आए हैं और आर्थिक गतिविधियां शुरू की हैं।

गीतकार, गायक और निर्माता निर्देशक श्री सामंत ने कहा कि श्री रावत के पलायन रोकने को की जा रही कोशिशों को देखकर उन्हें कुछ करने की प्रेरणा मिली। उन्होंने कहा कि इस गीत के माध्यम से प्रवासी उत्तराखंडवासी अपने पहाड़ की ओर लौट सके, ऐसी मुझे उम्मीद है।

सं राम

वार्ता

More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image