Friday, Apr 19 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
खेल


अव्यवस्थाओं को दरकिनार कर इकाना में दर्शकों ने लिया मैच का मजा

अव्यवस्थाओं को दरकिनार कर इकाना में दर्शकों ने लिया मैच का मजा

लखनऊ 06 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की नवाब नगरी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अव्यवस्थाओं को दरकिनार करते हुये खेल प्रेमी दर्शकों ने वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान के बीच बुधवार को खेले गये एक दिवसीय मैच का जमकर लुत्फ उठाया और खेल भावना का परिचय देते हुये दोनो टीमों की हौसलाफजाई की।

करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में तीन एक दिवसीय मैचों की श्रृखंला के पहले मैच में हालांकि गिने चुने दर्शक विभिन्न दीर्घाओं में विराजमान थे लेकिन मैच में लगने वाले हर चौके छक्के पर शोर मचाकर क्रिकेट के प्रति अपनी दीवानगी का अहसास कराते रहे। इस दौरान कई दर्शकों ने हाथ में तिरंगा और मित्र राष्ट्र अफगानिस्तान का झंडा बुलंद कर रखा था। वेस्टइंडीज का विकेट गिरते ही दर्शक भारत माता की जयकारा लगाते रहे।

मैच के दौरान आईपीएल की तर्ज पर समय समय पर अफगानी फिल्मों के गाने बजते रहे जिस पर दर्शकों ने खूब ठुमके लगाये। अफगानिस्तान से मैच देखने आये आठ फुट दो इंच लंबे शेर खान दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र बने रहे। शेर खान ने कहा कि वह अफगान टीम का बड़ा प्रशंसक है और अपनी टीम की हर मैच में जीत देखना चाहता है। वह एक महीने तक नवाब नगरी में रह कर हर मैच में टीम की हौसलाफजाई करेगा। शेर खान को हालांकि अपनी लंबाई के कारण होटल के लिये भटकना पडा। अलग कद काठी के कारण कई होटलों ने उसे जगह नहीं दी।

अफगानिस्तान ने इकाना को अपना घरेलू मैदान बनाया है जहां मेजबान टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों के अलावा तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी। वर्ष 2017 में अस्तित्व में आये इस ग्राउंड पर इससे पहले पिछले साल नवम्बर में पहली बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था और उस समय यह मैदान अव्यवस्थाओं के लिये जाना गया था।

इकाना प्रशासन और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के बीच संवाद की कमी के चलते मीडियाकर्मियों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा और वे अपने अधिकृत पास के लिये भटकते नजर आये। इकाना के अधिकारी इन सब मामलो से अपना पल्ला झाड़ते रहे। मीडिया बाक्स में भी पत्रकारों की समस्यायों को सुनने के लिये कोई अधिकारी या कर्मचारी मौजूद नहीं था।

मैदान के भीतर और बाहर पुलिस कर्मियों से ज्यादा निजी सुरक्षाकर्मी तैनात थे। अफगानिस्तान की पारी के 33वें ओवर में एक उत्साही दर्शक मैदान के बीचोंबीच खडे वेस्टइंडीज के काइरन पोलार्ड से जाकर लिपट गया और बाद में दौडता हुआ मैदान के बाहर चला गया। इस दौरान किसी भी पुलिसकर्मी ने दर्शक को बाहर करने की जहमत नहीं उठायी। यह वाक्या खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर इकाना प्रशासन के दावे की कलई खोलता है।

मैच शुरू होने से पहले ही मैदान पर खासी धुंध पसरी हुयी थी जिसके चलते मैच शुरू होने से पहले ही फ्लड लाइट रोशन कर दी गयी थी। मैच के दौरान सिर्फ एक बार चंद मिनटों के लिये सूर्यदेव के दर्शन हुये।

प्रदीप

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image