Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
खेल


टी20 विश्व कप का मंच तैयार भारत पाकिस्तान को मिलेगी कड़ी टक्कर

टी20 विश्व कप का मंच तैयार भारत पाकिस्तान को मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, 27 मई (वार्ता) आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 शुरू होने के लिए तैयार है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में खिताब की तलाश में 20 टीमें एक साथ आएंगी।

ग्रुप ए,में एशियाई ताकतवर भारत और पाकिस्तान शामिल हैं, जिन्हे सह-मेजबान अमेरिका और कनाडा के साथ-साथ आयरलैंड से भी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत का लक्ष्य हाल की विश्व प्रतियोगिताओं में लगातार हार का सिलसिला तोड़ना है। यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और संजू सैमसन समेत स्टार-स्टडेड लाइनअप के साथ, भारत की बल्लेबाजी की गहराई जबरदस्त है। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे बहुमुखी प्रतिभा जोड़ते हैं, जबकि जसप्रित बुमरा के नेतृत्व में गेंदबाजी आक्रमण हावी होने के लिए तैयार है।

चोट से वापसी करते हुए, बुमराह भारत के अभियान के लिए महत्वपूर्ण हैं, जिन्होंने हाल के मैचों में असाधारण फॉर्म दिखाया है। बाबर आज़म के नेतृत्व में, पाकिस्तान हालिया करीबी कॉल के बाद आईसीसी ट्रॉफी सुरक्षित करने के मिशन के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहा है। टीम की बल्लेबाजी बाबर, मोहम्मद रिजवान और फखर जमान पर निर्भर है, जबकि गेंदबाजी का नेतृत्व शाहीन अफरीदी करेंगे।

आजम की बल्लेबाजी में निरंतरता पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण होगी, खासकर टीम का नेतृत्व करने के दबाव में। पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड की कप्तानी कर रहे हैं। वे प्रभाव छोड़ना चाहते हैं। हैरी टेक्टर, मार्क अडायर और जोश लिटिल जैसे खिलाड़ियों वाली संतुलित टीम के साथ, आयरलैंड का लक्ष्य पहली बार ग्रुप चरण से आगे बढ़ना है।

टूर्नामेंट में आयरलैंड की महत्वाकांक्षाओं के लिए पॉल स्टर्लिंग का नेतृत्व और बल्लेबाजी कौशल महत्वपूर्ण है। टी20 विश्व कप में पदार्पण करते हुए, अमेरिका का नेतृत्व मोनांक पटेल कर रहे हैं, जिसमें कोरी एंडरसन और अली खान जैसे प्रमुख खिलाड़ी टीम को मजबूत कर रहे हैं। टीम 2004 के बाद अपने पहले बड़े आईसीसी आयोजन में एक मजबूत छाप छोड़ना चाहती है।

अली खान की गति और अनुभव के यूएसए के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। कप्तान साद बिन जफर अपने पहले टी20 विश्व कप में कनाडा का नेतृत्व कर रहे हैं। टीम में अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें कंवरपाल ताथगुर जैसे कुछ नए चेहरों के साथ नई प्रतिभाएं शामिल हैं।

साद बिन ज़फ़र का सर्वांगीण कौशल और नेतृत्व कनाडा की रणनीति के केंद्र में हैं। जैसे ही टूर्नामेंट शुरू होगा, क्रिकेट प्रशंसक ग्रुप ए में रोमांचक मैचों और तीव्र प्रतिद्वंद्विता की उम्मीद कर सकते हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

18 Jul 2024 | 3:05 PM

नई दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) केरल के कोल्लम में 19 जुलाई से 26 जुलाई तक खेली जाने वाली दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप में प्रत्येक श्रेणी में चैंपियनशिप खिताब के लिए छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

see more..
शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

18 Jul 2024 | 2:58 PM

मुंबई, 18 जुलाई (वार्ता) यूरोस्पोर्ट इंडिया ने भारत में मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट आइकन शिखर धवन की नियुक्ति की आज घोषणा की।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

18 Jul 2024 | 2:57 PM

दांबुला, 18 जुलाई (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम शुक्रवार को अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा कर अपने महिला एशिया कप 2024 अभियान का आगाज करेगी।

see more..
आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

17 Jul 2024 | 11:40 PM

कडप्पा, 17 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के कडप्पा में आयोजित दूसरी हॉकी इंडिया जूनियर महिला और पुरुष साउथ जोन चैंपियनशिप 2024 के छठे दिन हॉकी आंध्र प्रदेश महिला चैंपियन के रूप में उभरी, जबकि हॉकी कर्नाटक ने पुरुषों की चैंपियनशिप जीती। तमिलनाडु और तेलंगाना ने क्रमशः महिला और पुरुष प्रतियोगिताओं में तीसरा स्थान हासिल किया।

see more..
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

17 Jul 2024 | 11:37 PM

क्राइस्टचर्च 17 जुलाई (वार्ता) आगामी सत्र में श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूज़ीलैंड का दौरा करेगी। इसके अलावा इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज़ की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

see more..
image