Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रदेश सरकार किसानों के हितो की अनदेखी कर रही है: जयंत चौधरी

प्रदेश सरकार किसानों के हितो की अनदेखी कर रही है: जयंत चौधरी

सिसौली (मुजफ्फरनगर) 06 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी समस्याओं को हल करने के बजाय गाड़ी चढाकर उनकी हत्या कर रही है।

श्री चौधरी बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के संस्थाक चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की 86वीं जयंती पर सिसौली में आयोजित किसान सभा एवं श्रद्धाजंलि सभा में किसानों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा सरकार पर किसानों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना ने अंग्रेजों के शासन याद दिला दी है, जिस प्रकार अंग्रेज उत्पीड़न करते थे उसी प्रकार मौजूदा सरकार में किसान हितों की अनदेखी की जा रही हैं। इतना ही नहीं किसानेां पर बर्बरतापूर्वक गाड़ी चढाकर चार किसानों की हत्या कर दी ।

उन्होंने कहा किसानों के मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत जीवन पर्यन्त किसान हितों की रक्षा के लिए संघर्षरत रहे। उन्होंने अपने जीवनकाल में किसानों के हितों के लिए कई ऐतिहासिक आन्दोलन किए। उन्होंने किसान को सम्मान दिलाने के साथ सदैव उनके हितों के लिए काम किया।

भाकियू की राजधानी सिसौली में दूर दराज से आये सैकडों किसानों को सम्बोधित करते श्री चौधरी ने कहा कि किसान हितों के लिए वे हमेशा तत्पर है । आप सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर किसान मजदूरों की हितों की रक्षा के लिए सदैव साथ रहेंगे।

इस मौके पर उन्होंने किसान भवन स्थित महेंद्र सिंह टिकैत की आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित की। भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत की सिसौली स्थित बैठक में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा में चौ. नरेश टिकैत, पूर्व विधायक राजपाल सिंह बालियान, पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान, पूर्व विधायक राव वारिस, भीम आर्मी अध्यक्ष चन्द्रशेखर, राकेश त्यागी, राजेंद्र तोमर, किसान नेता कमल मित्तल, किसान नेता राजीव बालियान एडवोकेट, रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर, सोमपाल प्रधान, भाकियू नेता धर्मेन्द्र मलिक, गौरव टिकैत, चन्द्रसिंह टिकैत, शाह आलम आदि ने भी श्री टिकैत को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

किसान भवन में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा से पूर्व जयंत चौधरी ने सिसौली में आयोजित प्रो. कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार को खेलों को प्रोत्साहन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में वे प्रयास करेंगे कि खेलों को तहसील व ब्लॉक स्तर तक भी प्रोत्साहित किया जाये। इस दौरान जयंत चौधरी का खाप चौधारियों द्वारा पगडी पहनाकर स्वागत किया।

सं त्यागी

वार्ता

More News
बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

20 Apr 2024 | 6:34 PM

बरेली, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशियों के पर्चे जांच में खारिज हो गये हैं। निर्वाचन अधिकारी द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की गई तब पाया गया कि दोनों लोकसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशियों ने फार्म अधूरा भरा था।

see more..
यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

20 Apr 2024 | 6:28 PM

लखनऊ/प्रयागराज, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को दसवीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए तो वहीं इंटमीडिएट में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इस बार हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सीतापुर के परीक्षार्थियों ने प्रदेश में टॉप किया है।

see more..
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image