Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रदेश सरकार किसानों के हितो की अनदेखी कर रही है: जयंत चौधरी

प्रदेश सरकार किसानों के हितो की अनदेखी कर रही है: जयंत चौधरी

सिसौली (मुजफ्फरनगर) 06 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी समस्याओं को हल करने के बजाय गाड़ी चढाकर उनकी हत्या कर रही है।

श्री चौधरी बुधवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के संस्थाक चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की 86वीं जयंती पर सिसौली में आयोजित किसान सभा एवं श्रद्धाजंलि सभा में किसानों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा सरकार पर किसानों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना ने अंग्रेजों के शासन याद दिला दी है, जिस प्रकार अंग्रेज उत्पीड़न करते थे उसी प्रकार मौजूदा सरकार में किसान हितों की अनदेखी की जा रही हैं। इतना ही नहीं किसानेां पर बर्बरतापूर्वक गाड़ी चढाकर चार किसानों की हत्या कर दी ।

उन्होंने कहा किसानों के मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत जीवन पर्यन्त किसान हितों की रक्षा के लिए संघर्षरत रहे। उन्होंने अपने जीवनकाल में किसानों के हितों के लिए कई ऐतिहासिक आन्दोलन किए। उन्होंने किसान को सम्मान दिलाने के साथ सदैव उनके हितों के लिए काम किया।

भाकियू की राजधानी सिसौली में दूर दराज से आये सैकडों किसानों को सम्बोधित करते श्री चौधरी ने कहा कि किसान हितों के लिए वे हमेशा तत्पर है । आप सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर किसान मजदूरों की हितों की रक्षा के लिए सदैव साथ रहेंगे।

इस मौके पर उन्होंने किसान भवन स्थित महेंद्र सिंह टिकैत की आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित की। भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत की सिसौली स्थित बैठक में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा में चौ. नरेश टिकैत, पूर्व विधायक राजपाल सिंह बालियान, पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान, पूर्व विधायक राव वारिस, भीम आर्मी अध्यक्ष चन्द्रशेखर, राकेश त्यागी, राजेंद्र तोमर, किसान नेता कमल मित्तल, किसान नेता राजीव बालियान एडवोकेट, रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर, सोमपाल प्रधान, भाकियू नेता धर्मेन्द्र मलिक, गौरव टिकैत, चन्द्रसिंह टिकैत, शाह आलम आदि ने भी श्री टिकैत को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

किसान भवन में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा से पूर्व जयंत चौधरी ने सिसौली में आयोजित प्रो. कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जयंत चौधरी ने कहा कि सरकार को खेलों को प्रोत्साहन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में वे प्रयास करेंगे कि खेलों को तहसील व ब्लॉक स्तर तक भी प्रोत्साहित किया जाये। इस दौरान जयंत चौधरी का खाप चौधारियों द्वारा पगडी पहनाकर स्वागत किया।

सं त्यागी

वार्ता

More News
कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

कल से शुरु होगा अखिलेश का बुंदेलखंड में प्रचार अभियान

30 Nov 2021 | 7:58 PM

बांदा, 30 नवंबर (वार्ता) अगले साल उत्तर प्रदेश में संभावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव कल से समाजवादी विजय रथ यात्रा के साथ बुंदेलखंड में बांदा से पार्टी का प्रचार अभियान शुरु करेंगे।

see more..
भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

भाजपा की यात्रा तोड़ेगी जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमायें: योगी

30 Nov 2021 | 7:56 PM

लखनऊ 30 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश स्तर पर छह यात्रायें निकालेगी। इन यात्राओं के जरिये जनता को न सिर्फ केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी कार्यों और उपलब्धियों की जानकारी हाेगी बल्कि यह यात्रा जातिवाद, तुष्टिकरण और वंशवाद की सीमाओं को तोड़ देगी।

see more..
बसपा,कांग्रेस और सुभासपा के नेता भाजपा में शामिल

बसपा,कांग्रेस और सुभासपा के नेता भाजपा में शामिल

30 Nov 2021 | 7:51 PM

लखनऊ 30 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दल बदलने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा),कांग्रेस,प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
देश में आतंकवाद व प्रदेश में अपराध पूरे नियंत्रण में :स्वतंत्रदेव

देश में आतंकवाद व प्रदेश में अपराध पूरे नियंत्रण में :स्वतंत्रदेव

30 Nov 2021 | 7:46 PM

आज़मगढ़ 30 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के दुर्वासा धाम में मंगलवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के केंद्र और योगी आदित्यनाथ के प्रदेश नेतृत्व की जमकर सराहना की ।

see more..
image