Friday, Apr 26 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य सरकार वंचित वर्गों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित भाव से काम कर रही है- गहलोत

राज्य सरकार वंचित वर्गों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित भाव से काम कर रही है- गहलोत

जयपुर, 07 मार्च (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि समाज के कमजोर, पिछड़े एवं वंचित वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार पूरे समर्पित भाव से काम कर रही है।

श्री गहलोत रविवार को मुख्यमंत्री निवास से वीसी के माध्यम से अखिल राजस्थान जाटव महासभा के जयपुर में छात्रावास एवं सामुदायिक भवन के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कई ऐसी कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं जिनका भरपूर लाभ इन वर्गों के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय के लिए जल्द ही जमीन आवंटित की जाएगी।

श्री गहलोत ने कहा कि जाटव समाज को छात्रावास एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिए वर्ष 2013 में हमारी सरकार ने रियायती दर पर भूमि का आवंटन किया था। मुझे खुशी है कि आज हमारी सरकार के समय ही इसका शिलान्यास हो रहा है। उन्होंने छात्रावास एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रूपए देने की घोषणा की।

श्री गहलोत ने कहा कि पांच हजार की आबादी पर अंग्रेजी माध्यम के 1200 विद्यालय, सात राजकीय अम्बेडकर छात्रावास, अजा-अजजा वर्ग की महिला उद्यमियों के कौशल उन्नयन जैसी बजट घोषणाओं से पिछड़े वर्गाें को समाज की मुख्यधारा में आने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से यूनिवर्सल हैल्थ कवरेज जैसा महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इससे उन्हेें पांच लाख रूपए तक का स्वास्थ्य बीमा मिल सकेगा। श्री गहलात ने लोगों से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कोरोना का बेहतर प्रबंधन किया है। राजस्थान टीकाकरण में भी देश में सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि लोग आगे बढ़कर टीका लगवाएं। बीते दिनों में देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ा है। कोरोना की जीती हुई जंग हम लापरवाही के कारण हार न जाएं। इसके लिए सभी हैल्थ प्रोटोकॉल का पालन आवश्यक रूप से करें।

सुनील

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image