Friday, Mar 29 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
खेल


8 दिसंबर से शुरू होगी 1300 किमी की टूर डी कलिंगा

8 दिसंबर से शुरू होगी 1300 किमी की टूर डी कलिंगा

नयी दिल्ली, 15 सितंबर (वार्ता) ओडिशा के वैश्विक जलवायु मुद्दों और प्लास्टिक मुक्त जीवन के लिए जागरूकता फ़ैलाने के उद्देश्य के साथ 8 से 23 दिसंबर तक टूर डी कलिंगा का आयोजन किया जाएगा। टूर डी कलिंगा का सफर भुवनेश्वर से शुरू होकर कोणार्क और कोरापुट होते हुए वापस भुवनेश्वर में समाप्त होगा।

इंडोनेशिया में हुए 18वें एशियाई खेलों में 100 और 200 फर्राटा दौड़ में दो रजत पदक जीतने वाली ओड़िशा की धाविका दुती चंद ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में टूर डी कलिंगा का अनावरण किया। दुती चंद ने इस अवसर पर कहा, “टूर डी कलिंगा का यह चौथा संस्करण है और तीन बार मैं इसमें हिस्सा ले चुकी हूं। मैं एथलीट हूं लेकिन मैं साइक्लिंग भी करती हूं क्योंकि यह फिटनेस और पर्यावरण दोनों के लिए जरूरी है।” उल्लेखनीय है कि दुती ने पिछले संस्करण में कोणार्क से पुरी तक 50 किलोमीटर साइक्लिंग की थी।

इस अवसर पर ओलंपियन दुती, रेस फिनिशर डॉ अमित समर्थ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित रेत कलाकार मानस साहू को टूर डी कलिंगा का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया। महाराष्ट्र के डॉ अमित समर्थ (साहस के लिए), पंजाब के जगविंदर सिंह (विशेष रूप से साइक्लिंग को बढ़ावा देने से आर्मलेस) और मणिपुर के विनय कुमार शाहू (विशेष रूप से साइक्लिंग को बढ़ावा देने के लिए तैयार) को सम्मानित किया।

इस मौके पर केआईसी ने साइक्लिंग और कोणार्क इंटरनेशनल साइक्लोथान के लिए रेत पर एक एनीमेशन जारी किया। रेत एनीमेशन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित रेत एनिमेटर मानस साहू ने तैयार किया गया है।

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image