Friday, Apr 19 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बरोदा से उठी परिवर्तन की लहर चंडीगढ़ तक जाएगी: हुड्डा

बरोदा से उठी परिवर्तन की लहर चंडीगढ़ तक जाएगी: हुड्डा

सोनीपत, 23 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के बरोदा विधानसभा उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को चुनावी सभाओं में कहा कि जनता का उत्साह देखकर लगता है कि बरोदा से परिवर्तन की बड़ी लहर उठने वाली है और यह लहर सिर्फ बरोदा तक सीमित नहीं रहेगी बल्कि चंडीगढ़ जाएगी।

श्री हुड्डा ने आज कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल के पक्ष में आहुलाना, भंडेरा, मदीना, छिछड़ाना, मिर्ज़ापुर खेड़ी, कथूरा, केहलपा और छपरा में जनसभाओं को संबोधित कर श्री नरवाल के पक्ष में वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में जनता के उत्साह को देखते हुए साफ है कि उनकी पार्टी की जीत पक्की है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव सिर्फ मेरी नहीं बल्कि जनता की प्रतिष्ठा का सवाल है। पूरे हरियाणा की जनता चाहती है कि बरोदा में भाजपा की ज़मानत ज़ब्त होनी चाहिए, क्योंकि प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से परेशान है। ये सरकार किसान, मजदूर, कर्मचारी, दुकानदार, व्यापारी और छोटा कारोबारी सभी का भरोसा खो चुकी है। जिस सरकार ने पूरे छह साल बरोदा के साथ भेदभाव और द्वेष रखा, अब बरोदा उस सरकार को पलटने का जनादेश देने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को बरगलाने के लिए कोरे वादे और जुमलेबाज़ी कर रही है, लेकिन जनता बेवकूफ नहीं है। वो जुमलेबाज़ी को नहीं बल्कि ज़मीनी हक़ीक़त को देखकर वोट करेगी। ज़मीनी हक़ीक़त ये है कि आज किसान सड़कों पर और उसकी फसल मंडी में पिट रही है। पिछले सीज़न में गेहूं और इसबार धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य तक किसान को नहीं मिल पा रहा है। जो धान हमारी सरकार के दौरान चार से छह हज़ार रुपये प्रति क्विंटल रेट पर पहुंच गई थी, वो आज 1700-1800 रुपये में बिक रही है। ऊपर से तीन नए क़ानून लागू करके सरकार ने किसान विरोधी फ़ैसला लिया है। इन क़ानूनों में न्यूनतम समर्थन मूल्य का कहीं कोई ज़िक्र नहीं है। इसलिए हम लगातार चौथे क़ानून की मांग कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसलिए बरोदा की जनता तय कर चुकी है कि वो किसान-मजदूरों के हक़ में फ़ैसला लेगी और सरकार के ख़िलाफ़ वोट डालकर उसके फ़ैसलों का विरोध करेगी।

सं. उप्रेती

वार्ता

image