Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जनता के सामने फैसले की घड़ी है-गहलोत

जनता के सामने फैसले की घड़ी है-गहलोत

जयपुर, 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में हालात ठीक नहीं है, अघोषित इमरजेंसी लगी है, ऐसे में देश की जनता के लिये यह फैसले की घड़ी है कि वह देश में एक मजबूत और सशक्त सरकार चुने।

श्री गहलोत ने आज राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र के डेगाना और सीकर के नीमकाथाना में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को सम्बाेधित करते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस से 70 वर्षों का हिसाब मांगती है, लेकिन कांग्रेस ने जो विकास कार्य कराया वह जनता के सामने है। उन्होंने कहा कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ बोल रहा है, इसका फैसला करके ही जनता मतदान करे। श्री गहलोत ने कहा कि कांग्रेस भाजपा की तरह झांसे नहीं देती है, जो कहती है वह करके भी दिखाती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सबसे पहले प्रदेश में सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया, बिजली की दरें नहीं बढ़ाने, पेंशन बढ़ाने के साथ-साथ फ्री दवा योजना में कैंसर, किडनी एवं हार्ट संबंधी दवाईयां फ्री करने का काम किया है।

श्री गहलोत ने कहा कि चुनावी दंगल में भाजपा सरकार राष्ट्रवाद के नाम पर खेल खेल रही है। सैनिक देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर देते हैं उस सेना को यूपी के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी ने मोदी सेना बताया जिससे देश की सेवा के लिये गये हुए उन सैनिकों के परिवार सहित देश के लोगों को काफी बुरा लगा है।

श्री गहलोत ने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा सरकार के श्री नरेन्द्र मोदी ने जुमलेबाजी करते हुए दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के लिये कहा था लेकिन अब तक युवाओं को रोजगार नहीं मिला, साथ ही उनके खाते में 15 लाख रूपये डालने के लिए कहा था जो आज तक किसी भी युवा के खाते में नहीं पहुुंचा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश का चुनाव है जनता अपने मत का प्रयोग सोच समझकर करे।

image