Friday, Mar 29 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिव्यांग बच्चों में प्रतिभा की नहीं कमी: दत्तात्रेय

दिव्यांग बच्चों में प्रतिभा की नहीं कमी: दत्तात्रेय

सिरसा 27 मई (वार्ता) हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने शनिवार को स्थानीय दिशा संस्था के सिल्वर जुबली समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। राज्यपाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया और संस्था के बच्चों ने गीतों के माध्यम से महामहिम राज्यपाल का स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने दिशा संस्था को सहयोग करने वाली शहर की सामाजिक संस्थाओं व समाज सेवियों को भी सम्मानित किया।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है, मानव सेवा ईश्वर सेवा के समान है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों में भी प्रतिभा होती है, अनेकों दिव्यांग व्यक्तियों ने अपनी प्रतिभा से शिक्षा व खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया है। संस्था अपने आप को तकनीकी रुप से विकसित करें और इसके माध्यम से दिव्यांग बच्चों में प्रतिभा को निखारने का काम करें।

प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि यह संस्था समाज सेवा के क्षेत्र में सराहनीय कायज़् कर रही है, प्रदेश सरकार भी सभी संस्थाओं को साथ लेकर जनसेवा का कायज़् कर रही है। उन्होंने सामाजिक संस्थाओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रशासन के साथ मिलकर समाज सेवा का कायज़् कर रही है।

उन्होंने दिशा संस्था को पांच लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने राज्यपाल का स्वागत करते हुए कहा कि हम बहुत ही भाग्यशाली हैं कि दिव्यांग बच्चों के बीच आने का मौका मिला है। उन्होंने आमजन से अपील की कि इन संस्थाओं का अधिक से अधिक सहयोग करें ताकि ये बच्चे भी समाज में आगे बढ सकें। दिशा संस्था के सचिव सुरेंद्र भाटिया ने महामहिम राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इस अवसर पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, शीशपाल कंबोज, रोहताश जांगड़ा, श्याम बजाज सहित नगर के कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

सं.संजय

वार्ता

image