Thursday, Aug 18 2022 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रक्तदान से बड़ा पुनित कोई कार्य नहीं है: मीणा

रक्तदान से बड़ा पुनित कोई कार्य नहीं है: मीणा

जयपुर, 14 जून (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि रक्त की कोई कीमत नहीं होती है। रक्तदान से किसी का जीवन बचता है, इससे बड़ा पुनित कार्य कोई नहीं है।

श्री मीना आज यहां विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य भवन में आयोजित रक्तदाताओं एवं स्वयसेवी संस्थाओं के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नौजवान और संस्थाएं बधाई के पात्र है जो रक्तदान की दिशा में लगातार आगे आ रहे हैं और लोगों का जीवन बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव डॉ. पृथ्वी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि प्रदेश के हर कोने से लोग रक्तदान के लिए सम्मानित हुए हैं। मानवता की सेवा में इससे बड़ा कोई कार्य नहीं है। यह एक दीपक से हजारों दीपक जलाने जैसा कार्य है।

मिशन निदेशक एनएचएम डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान को बढावा देने के लिए प्रतिवर्ष 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदाताओं एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है। उन्होंने कहा कि बिना किसी प्रलोभन के मानव सेवा के लिए हमें रक्तदान करना चाहिए। इस कार्यक्रम में सर्वाधिक रक्तदान करने वाले 14 व्यक्तियों एवं 14 स्वयंसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया गया।

रामसिंह

वार्ता

image