Friday, Apr 19 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू के सामने कोई मानसिक गतिरोध नहीं: पादुकोण

सिंधू के सामने कोई मानसिक गतिरोध नहीं: पादुकोण

नयी दिल्ली,07 अगस्त (वार्ता) भारत के लीजेंड बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण का मानना है कि लगातार फाइनल हार रही पीवी सिंधू के सामने मानसिक गतिरोध जैसी कोई समस्या नहीं है और उनपर से दबाव कम करने की जरूरत है।

पादुकोण ने मंगलवार को यहां त्यागराज स्टेडियम में पीएनबी मैटलाइफ जूनियर चैंपियनशिप सीजन-4 के विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा,“ मुझे नहीं लगता कि सिंधू के सामने मानसिक गतिरोध जैसी कोई समस्या है। आपको यह तो देखना चाहिये कि वह लगातार दो विश्व चैंपियनशिप और ओलंपिक के फाइनल में पहुंच चुकी हैं जो अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।”

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रह चुके और देश के पहले ऑल इंग्लैंड चैंपियन पादुकोण ने साथ ही कहा,“ हम सभी को उनपर से दबाव हटाने की जरूरत है। मीडिया उनपर लगातार ज्यादा दबाव बनाता है कि वह फाइनल क्यों हार रही हैं। लेकिन लोग उनकी सकारात्मक चीजों को नहीं देखते हैं। हम सभी को उनका पूरा समर्थन करना चाहिये और मुझे यकीन है कि वह खिताब जीतने में कामयाब होंगी।”

सिंधू हाल ही में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हार गयी थीं। इससे पहले वह 2017 में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल और 2016 में रियो ओलंपिक के फाइनल मेें हारी थीं। पादुकोण ने सिंधू का पुरजोर समर्थन करते हुये कहा,“ वह युवा खिलाड़ी हैं। उनके पास बहुत समय है और मुझे लगता है कि उन्हें अगली चैंपियनशिप में स्वर्ण को लक्ष्य बनाकर उतरना चाहिये। हमें उनके प्रति नकारात्मक विचारधारा से बचना होगा।”

 

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image