Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीएए को लेकर देश में कोई बवाल नहीं - तोमर

सीएए को लेकर देश में कोई बवाल नहीं - तोमर

भोपाल, 13 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर देश में कोई बवाल नहीं है। कुछ मुट्ठी भर लोग इसका विरोध कर रहे हैं, लेकिन इसके समर्थन में उतर रहे लोगों ने इसका भी जवाब दे दिया है।

श्री तोमर ने यहां यूनीवार्ता से कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने अपने वादे के अनुरूप पूरी दृढ़ता के साथ नागरिकता संशोधन कानून बनाया है और इसे लागू भी कर रही है। यह संविधान संशोधन कानून है और सभी राज्य इसे लागू करने के लिए बाध्य हैं।

श्री तोमर ने कहा कि इस कानून के जरिए पाकिस्तान और अन्य पड़ोसी देशों से आने वाले हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई और जैन आदि शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान की जाएगी। इसके माध्यम से सरकार किसी की नागरिकता नहीं लेगी। धीरे धीरे इस संबंध में लोगों का भ्रम दूर होता जा रहा है और यही कारण है कि अब देश में अलग अलग स्थानों पर सीएए के समर्थन में लाखों की तादाद में लोग सड़कों पर आ रहे हैं।

श्री तोमर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मध्यप्रदेश के मंडला जिला कलेक्टर ने सीएए को लेकर क्या कहा है, यह उनकी जानकारी में फिलहाल नहीं है। लेकिन यह तो स्पष्ट है कि कोई भी शासकीय सेवक सरकारी नियम और कानून मानने और उनका पालन करने, कराने के लिए बाध्य हैं। जिम्मेदार पदों पर बैठे लोकसेवकों को गैरजिम्मेदाराना टिप्पणियां करने से बचना चाहिए।

प्रशांत

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image