Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
खेल


भारत में टेलेंट की कमी नहीं, खेलों में आगे बढ़ेगा भारत : राजीव

भारत में टेलेंट की कमी नहीं, खेलों में आगे बढ़ेगा भारत : राजीव

मुंबई, 08 अक्टूबर (वार्ता) भारत की सुप्रसिद्ध ऑफ-हाइवे टायर निर्माता कंपनी बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) के संयुक्त प्रबंध निदेशक राजीव पोद्दार ने कहा है कि भारत में टेलेंट की कमी नहीं है और आने वालों दिनों में विभिन्न खेलों में भारत आगे बढ़ेगा।

बीकेटी ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला-लीगा के साथ करार किया है। बीकेटी और ला-लीगा के बीच तीन वर्षों का करार हुआ है। राजीव ने यूनीवार्ता से कहा, “भारत में पहले खेलों को ज्यादा बढ़ावा नहीं दिया जाता था और घरवाले बच्चों को इंजीनियर, सीए और अन्य पेशेवर पढ़ाई पढ़ने के लिए प्रेरित करते थे। लेकिन अब समय बदल गया है और लोग खेलों में रूचि ले रहे हैं। हमने ला-लीगा के साथ करार किया है जिससे भारतीय फुटबॉल को भी फायदा पहुंचेगा। इस लीग में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी खेलते हैं और अब हमें उन्हें करीब से जानने का मौका मिलेगा।”

उन्होंने कहा, “इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में बाहर के खिलाड़ी भी खेलते हैं और उन्हें भारत के खिलाड़ियों के साथ संवाद स्थापित करने का मौका मिलता है। ऐसे ही धीरे-धीरे कई खिलाड़ी यहां आएंगे। हम यह नहीं कह सकते कि यहां एक पल में चीजें बदल जाएंगी। हर काम धीरे-धीरे ही पूरा होता है और मैं यह कह सकता हूं कि इसकी नींव पड़ चुकी है और आने वाले कुछ वर्षों में इसका फायदा देखने को मिलेगा।”

बीकेटी के संयुक्त प्रबंध निदेशक ने कहा, “पहले यहां फुटबॉल के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैदान नहीं थे लेकिन अब इसमें सुधार आ रहा है और भारत में भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैदान तैयार किए जा रहे हैं। ऐसा होने से दुनिया के खिलाड़ियों को खेलने के लिए एक अच्छा स्थान मिलता है। हम सभी धीरे-धीरे इसमें सुधार करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और पहले की तुलना में भारत में खेलों के प्रति लोगों की सोच बदली है और सरकार भी अपनी ओर से खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं शुरु कर रही है।”

उल्लेखनीय है कि बीकेटी फुटबॉल के अलावा क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के साथ भी जुड़ी है। इसके अलावा बीकेटी का प्रो कबड्डी लीग की आठ टीमों के साथ करार है। बीकेटी इस वर्ष इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप की ब्राडकास्टिंग पार्टनर भी थी।

शोभित राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image