Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक की गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं: रेवन्ना

कर्नाटक की गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं: रेवन्ना

कलाबुर्गी, 04 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक के लोक निर्माण मंत्री एच. डी. रेवन्ना ने उम्मीद जतायी है कि मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी की ओर से आठ फरवरी को पेश किया जाने वाला बजट किसान हितैषी होगा।

श्री रेवन्ना ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री कुमारस्वामी किसानों की आमदनी को बढ़ावा देने वाली योजनाओं की घोषणा करेंगे। इसके अलावा अन्य योजनाओं की भी घोषणा की जायेगी जो किसानों, श्रमिकों तथा पिछड़े वर्गों से जुड़ी होंगी।

उन्होंने विपक्षी नेता और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा की आलोचना करते हुए कहा कि वह राज्य की कांग्रेस जद (एस) गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह राज्य के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है और राज्य सरकार ने सूखा पीड़ित क्षेत्रों के लिए 2434 करोड़ रुपए के केन्द्रीय अनुदान की मांग की थी लेकिन मात्र 943 करोड़ रुपये ही दिये गये हैं जबकि महाराष्ट्र सरकार को 4,714 .28 करोड़ रुपए जारी कर दिये गये हैं। केन्द्र के इस रवैये के खिलाफ राज्य के भाजपा नेता कोई भी विरोध प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं लेकिन वे राज्य सरकार को अस्थिर करने के प्रयास कर रहे हैं।

 

image