Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रकाशपर्व में आने वाले श्रद्धालुओं को नहीं हो कोई असुविधा : नीतीश

प्रकाशपर्व में आने वाले श्रद्धालुओं को नहीं हो कोई असुविधा : नीतीश

पटना, 25 दिसम्बर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज के 353वें प्रकाश गुरूपर्व एवं श्री गुरू नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश गुरूपर्व की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

श्री कुमार ने गुरूपर्व की तैयारियों का यहां जायजा लेने के क्रम में कंगन घाट टेंट सिटी पहुंचे और वहां प्रशासनिक कार्यालय का मुआयना किया। उन्होंने टेटों के पास बने शौचालय, टेंटों के अन्दर बेड की व्यवस्था के साथ लंगर में खान-पान के लिये की जा रही व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि यहां आने वाल श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिये। उनकी हर जरूरतों का ख्याल रखा जाये।

टेंट सिटी के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने तख्त श्रीहरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा में जाकर मत्था टेका। उन्होंने तख्त श्रीहरिमंदिर साहिब प्रबंधक कमिटी एवं अधिकारियों के साथ तैयारियों के संबंध में बैठक की। उन्होंने इसके उपरांत गुरूद्वारा बाललीला साहिब में भी जाकर मत्था टेका। इस मौके पर मुख्यमंत्री को अंग वस्त्र एवं कृपाण भेंटकर उनका स्वागत किया गया।

इस अवसर पर राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा, पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू, मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, मुख्य सचिव दीपक कुमार समेत अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।

सतीश

वार्ता

image