Friday, Jun 14 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आंकड़ों के साथ किसी भी प्रकार की गलती ना हो: रमेश रंजन

आंकड़ों के साथ किसी भी प्रकार की गलती ना हो: रमेश रंजन

कुशीनगर 12 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में व मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी की उपस्थिति में आज जिला पंचायत सभागार में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 की मतगणना को सकुशल एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने मतगणना के संदर्भ में आर ओ/ए आर ओ को सभी आवश्यक निर्देश दिए। इस क्रम में आर ओ व ए आर ओ को उनके कार्यों व दायित्व के बारे में बताया गया। इस क्रम में टेंडर वोट की काउंटिंग, एजेंट के द्वारा चैलेंज पर परीक्षण, संदिग्ध मतपत्र, प्रत्याशियों को बराबर मत मिल जाने पर उत्पन्न हुई स्थिति आदि के बारे में सभी आवश्यक दिशा निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए।

जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित अधिकारियों को मतगणना शांतिपूर्ण व सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु चुनाव आयोग के सभी दिशानिर्देशों का पालन करने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि आंकड़ों के साथ किसी भी प्रकार की गलती ना हो, गलत सूचना किसी भी अवस्था में जारी ना हो, मतपत्रों की गणना उचित तरीके से की जाए, काउंटिंग एजेंट से आवश्यक रूप से हस्ताक्षर लिए जाए, शत प्रतिशत पारदर्शी पूर्ण तरीके से मतगणना संपन्न हो। चुनाव नतीजों के बाद विजयी प्रत्याशी को प्रमाण पत्र वितरण में सावधानियां बरती जाएं। डाटा फीडिंग ससमय व शुद्ध रूप में हो, सभी अधिकारीगण ससमय मतगणना केंद्र पर पहुंचे।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा भी सभी उपस्थित आर ओ/ए आर ओ व अन्य अधिकारी गणों को मतगणना हेतु अपनाए जाने वाली सावधानियां/सतर्कताओं व चुनाव आयोग के निर्देशों के बारे में बताया गया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व देवीदयाल वर्मा, अपर जिलाधिकारी न्यायिक उपमा पांडेय, परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी, डीसी मनरेगा राकेश कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी /उप जिलाधिकारी व्यास नारायण व सभी संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

सं सोनिया

वार्ता

More News
इटावा के लाखों के घोटाले में डाकपाल निलंबित

इटावा के लाखों के घोटाले में डाकपाल निलंबित

13 Jun 2024 | 11:58 PM

इटावा, 12 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई इलाके में स्थित परासना उप डाकघर में लाखों रुपए के घोटाले के मामले के सामने आने के बाद डाकपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और गहन जांच शुरू कर दी गई है।

see more..
पुलिस सिस्टम लापरवाही का शिकार: अखिलेश

पुलिस सिस्टम लापरवाही का शिकार: अखिलेश

13 Jun 2024 | 11:01 PM

लखनऊ 13 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस के कुछ पदों पर आउटसोर्सिंग से भर्ती के लिए जारी सर्कुलर को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है।

see more..
आम आदमी का विश्वास जीतें अधिकारी: योगी

आम आदमी का विश्वास जीतें अधिकारी: योगी

13 Jun 2024 | 10:39 PM

लखनऊ 13 जून (वार्ता) जनता दर्शन कार्यक्रम जिला स्तर पर शुरु करने की वकालत करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि गरीब, शोषित वंचित लोगों की मदद करना हमारी प्राथमिकता है और अधिकारियों को अपनी कार्यशैली से आम आदमी का भरोसा जीतना चाहिये।

see more..
image