Friday, Apr 19 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई और हैदराबाद में होगी कांटे की टक्कर

मुंबई और हैदराबाद में होगी कांटे की टक्कर

शारजाह, 03 अक्टूबर (वार्ता) शीर्ष पर मौजूद गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में कांटे की टक्कर होगी। दोनों टीमें चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ चार-चार अंक हासिल कर चुकी हैं। मुंबई पहले और हैदराबाद चौथे स्थान पर है। दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं और शारजाह के उस मैदान पर उतर रही हैं जहां अब तक बड़े स्कोर बने हैं। दोनों टीमों का शारजाह के मैदान पर यह पहला मैच होगा।

शारजाह के मैदान में अब तक हर मैच में बड़े स्कोर बने हैं। शारजाह में खेले गए पहले मैच में राजस्थान ने 216 और चेन्नई ने 200 रन बनाये थे। इस मैदान पर दूसरे मैच में पंजाब ने 223 और राजस्थान ने 226 रन बनाये थे। शारजाह में अब तक चार पारियों में 200 से ज्यादा रन बन चुके हैं। दोनों टीमों के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़े स्कोर बनाने में सक्षम हैं।

मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को कप्तान रोहित शर्मा (70), कीरोन पोलार्ड (नाबाद 47) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 30) की विस्फोटक पारियों के दम पर 48 रन से हराया था। मुंबई ने आखिरी पांच ओवरों में 89 रन ठोकते हुए 191 रन का विशाल स्कोर बनाया था। रोहित ने आठ चौके और तीन छक्के ,पोलार्ड ने तीन चौके और चार छक्के तथा पांड्या ने तीन चौके और दो छक्के लगाए थे।

शारजाह के छोटे मैदान पर ये बल्लेबाज कहर बरपा सकते हैं और इन्हें रोकना हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के लिए मुश्किल चुनौती होगी। हालांकि वार्नर के लिए टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का चोटिल होना चिंता की बात है जो चेन्नई के खिलाफ कल के मैच में अपना आखिरी ओवर पूरा नहीं कर पाए थे।

भुवनेश्वर 19वां ओवर डाल रहे थे लेकिन एक गेंद डालने के बाद ही उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। उन्होंने मैदान पर कुछ इलाज लेने के बाद दूसरी गेंद डालने की कोशिश की लेकिन दर्द के कारण वह रुक गए और उन्हें फिर मैदान से बाहर जाना पड़ गया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भुवनेश्वर रविवार के मैच में खेलेंगे या नहीं।

वार्नर के लिए राहत की बात है कि भुवनेश्वर की चोट के बावजूद उनकी टीम ने चेन्नई को सात रन से हरा दिया और इस जीत में मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज 19 वर्षीय प्रियम गर्ग ने नाबाद 51 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया। हैदराबाद के लिए उसका मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ था लेकिन मेरठ के इस युवा बल्लेबाज ने टीम की चिंता को दूर किया है। वार्नर जीत की इस लय को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे लेकिन शारजाह में टीम को मुंबई के दिग्गज बल्लेबाजों को काबू करना होगा।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image