Friday, Mar 29 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपचुनाव वाले क्षेत्रों में कल से नगर और ग्राम केंद्रों के होंगे सम्मेलन: भूपेंद्र

उपचुनाव वाले क्षेत्रों में कल से नगर और ग्राम केंद्रों के होंगे सम्मेलन: भूपेंद्र

भोपाल, 15 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि आज दशहरे तक के चुनावी अभियान वाला चरण पूरा हो जाएगा और अब कल से आगामी 20 अक्टूबर तक भाजपा के नगर और ग्राम केंद्रों के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

श्री सिंह ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि अब केंद्र के वरिष्ठ भाजपा नेताओं सहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा के दौरा कार्यक्रम आरंभ होंगे। 16 से 20 अक्टूबर तक भाजपा के नगर एवं ग्राम केंद्रों के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही 20 से 25 अक्टूबर तक राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के बूथ सम्मेलन होंगे। इसके बाद पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन होगा।

चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक ने कहा कि 20 अक्टूबर को भाजपा महर्षि वाल्मीकि की जयंती के कार्यक्रम प्रत्येक बूथ पर करेगी। 21 अक्टूबर को जनसंघ के स्थापना दिवस के कार्यक्रम भी हर बूथ पर आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति पूरी तरह तैयार है। भाजपा जनता के बीच पहुंचकर मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व वाली मध्यप्रदेश सरकार की उपलब्धियां बताएगी।

श्री सिंह ने कहा कि फोल्डर के माध्यम से जनता को कांग्रेस की पंद्रह महीने वाली सरकार द्वारा किये गए धोखे की भी जानकारी दी जाएगी। उपचुनावों को लेकर कांग्रेस की स्थिति पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तक ही सिमट कर रह गयी है।

प्रदेश में खाद की उपलब्धता तथा इस विषय में कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन के समय राज्य में खाद के लिए किसानों की क्या हालत थी सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से किसानों को खाद तथा बीज की सरलता के साथ उपलब्धता कराई गयी है। भाजपा की सरकार किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर खाद और बीज दे रही है।

उन्होंने कहा कि खाद का उत्पादन भारत में नहीं होता है। इसे विदेश से मंगवाया जाता है। कोरोना के चलते विदेशों में भी खाद के कारखाने बंद थे। इस कारण इसकी उपलब्धता में कुछ कमी आयी थी। किन्तु अब पूरे राज्य में खाद की कहीं भी कोई कमी नहीं है और किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जा रही है। प्रदेश में गौशालाओं को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में एक हजार गौशालाएं नहीं बनाई थी। राज्य में कांग्रेस की सरकार ने केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार की ‘राष्ट्रीय रोजगार योजना’ से मिले फण्ड से कुछ गौशालाएं बनाई थीं।

श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की सरकार ने देश की सबसे बड़ी गौशाला का निर्माण किया है। श्री चौहान ने ही गौ संरक्षण के लिए मध्यप्रदेश में देश का सबसे कड़ा कानून बनाया है। गौ संरक्षण तथा गाय को लेकर भाजपा निरंतर काम करती है, जबकि कांग्रेस इस के नाम पर केवल दिखावा करती है। कांग्रेस की सरकार ने जो गौशालाएं बनाई, उनका भी आधा-अधूरा निर्माण ही किया गया था। ऐसी गौशालाओं का निर्माण अब हमारी सरकार पूरा कर रही है। हमारी सरकार राज्य की गौशालाओं में वृद्धि और उनके लिए सभी सुविधाओं का प्रबंध कर रही है।

बघेल

वार्ता

image