Friday, Apr 19 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दो मई के बाद बंगाल में भय, असुरक्षा का माहौल नहीं रहेगा:मोदी

दो मई के बाद बंगाल में भय, असुरक्षा का माहौल नहीं रहेगा:मोदी

कोलकाता, 07 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के लोगों से राज्य में ‘असोल पोरिबाेर्तन’ का आह्वान करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि दो मई के बाद यहां किसी तरह का भय और असुरक्षा नहीं रहेगी।

श्री मोदी ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में इतने बड़े ‘जन समुद्र’ को कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा,“ ऐसा लगता है कि वह दो मई की रैली को संबोधित कर रहे हैं।” गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के नतीजे दो मई को घोषित किये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव जीतने के बाद भाजपा आराम से बैठ नहीं जायेगी बल्कि वह राज्य के सुनहरे भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करेगी। उन्होंने कहा कि एक बार ‘डबल इंजन’ की सरकार के बनते ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार बंगाल का विकास दूसरे राज्यों की तरह ही करेगी।

उन्होंने कहा कि बंगाल के लोगों ने वामपंथियों की ‘बंद संस्कृति’ को समाप्त करने के लिए ममता दीदी को सत्ता सौंपी थी लेकिन ‘दीदी’ ने अपने भतीजे के लिए कार्य किये और आम लोगों को नजर अंदाज किया। उन्होंने कहा, “ खेला खत्म और बंगाल का विकास शुरू।’



श्री मोदी ने कहा कि वामपंथियों के विरुद्ध आवाज उठाने वाली ‘दीदी’ अब वैसी नहीं रहीं। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा, “ मैं दीदी को कईं वर्षों से जानता हूं। वह अब वैसी नहीं रही जिन्होंने वामपंथियों के विरुद्ध आवाज उठायी थी। वह अब किसी और की भाषा बोलती हैं और वह किसी और के नियंत्रण में रहती हैं।”

उन्होंने कहा, “ आपने बंगाल को विकास की जगह विभाजन की और धकेल दिया है। इसकी वजह से यहां कमल खिल रहा है। आपने लोगों को धर्म के आधार पर विभाजित किया है और इसके कारण कमल खिल रहा है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने इतने ज्यादा घोटाले किये हैं कि इससे एक ओलंपिक आयोजित किया जा सके।

उन्होंने कहा, “ तोलाबाजी, सिंडिकेट, कमीशन कट। आपने इतने अधिक घोटाले किये हैं कि एक ‘करप्शन ओलंपिक’ आयोजित किया जा सके। आपने लोगों की मेहनत की कमाई और उनके जीवन से खिलवाड़ किया है। तृणमूल सरकार ने बंगाल को कर्ज में डुबो दिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “ आपने लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया है। उनकी गाढ़ी कमाई से खिलवाड़ किया है। आपने चाय बागानों को बंद कर दिया। राज्य को कर्ज में डुबो दिया है। आपने लोगों का रोजगार और उनका वेतन छीन लिया है। अब ऐसा नहीं होगा, अब यह खेल काम नहीं करेगा। ”



श्री मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा, “ बिना किसी भय को भाजपा काे वोट दें। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे बिल्कुल भयभीत न हों। भाजपा को बिना किसी डर के वोट दें। बीमार- शासन के विरुद्ध वोट दें और लोगों को भय से मुक्त करें। बंगाल विकास चाहता है और आप इसके लिए वोट दें।”

श्री मोदी ने कहा,“ हमने सरकारी अस्पतालों में मुफ्त कोरोना वायरस के टीके उपलब्ध कराये हैं। कोरोना वायरस की वैक्सीन दुनिया के अन्य देशों में काफी महंगी है। लेकिन मैंने अपने दोस्तों के लिए सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन मुफ्त मुहैया करवायी है।”

उन्होंने कहा, बंगाल में कमल खिल रहा है क्योंकि आपकी पार्टी ने लोगों में गुस्सा भर दिया है।”

श्रवण जितेन्द्र

जारी वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image