Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


25 लाख रुपये से भरा एटीएम मशीन उखाड़ ले गये चोर

25 लाख रुपये से भरा एटीएम मशीन उखाड़ ले गये चोर

बेतिया, 12 सितम्बर (वार्ता) बिहार में पश्चिम चम्पारण जिले के चनपटिया थाना क्षेत्र में चनपटिया टिकुलिया चौक के समीप स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक एटीएम मशीन को कल रात अज्ञात चोर उखाड़ कर ले गये।

पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने आज यहां बताया कि चनपटिया थाना क्षेत्र में मौजूद बैंक की एटीएम मशीन को देर रात अज्ञात चोर उखाड़ कर ले गये हैं। उन्होंने कहा कि घटना देर रात करीब डेढ़ बजे की है। उन्होंने कहा कि एटीएम मशीन में एक ख़ास तरह का उपकरण लगा होता है जो मशीन के साथ छेड़छाड़ किये जाने की स्थिति में इसकी सूचना आतंरिक तौर पर भेजता है। इसके बावजूद बैंक प्रशासन के तरफ से न पुलिस को सूचना दी गई है और न ही एटीएम के सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को सूचित किया है। इस सिलसिले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

इस बीच स्थानीय निवासी आनंद शुक्ला आज सुबह जब मार्निंग वॉक पर निकले तो उन्होंने एटीएम मशीन को गायब पाया जिसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की और इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को दी। पुलिस उपाधीक्षक (सदर) पंकज रावत समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। खोजी कुतों की मदद से आस पास के गांवों में अभियान चलाया जा रहा है।

उधर, बैंक के अधिकारियों से बातचीत में बताया कि चोरी गये एटीएम मशीन में करीब 28 लाख रुपये डाले गये थे। इनमें से कितने रुपये ग्राहकों ने निकाले और वास्तव में कितने रुपये की चोरी यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

सौरभ सतीश

वार्ता

image