Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
खेल


2014 के मुकाबले इस बार टीम बेहतर है:विराट

2014 के मुकाबले इस बार टीम बेहतर है:विराट

नेपियर, 22 जनवरी (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले पहले वनडे की पूर्वसंध्या पर आज कहा कि भारतीय टीम 2014 के मुकाबले इस बार कहीं ज्यादा बेहतर है और वह कीवी जमीन पर सीरीज जीतने का दमखम रखती है।

भारत ने 2014 में जब पिछली बार न्यूजीलैंड का दौरा किया था तब वह दो टेस्ट और पांच वनडे में एक भी मैच नहीं जीत पाया था लेकिन विराट ने कहा कि मौजूदा खिलाड़ी उस दौरे के मुकाबले अब बेहतर स्थिति में है और 300 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम हैं।

भारतीय कप्तान ने कहा,“2014 में न्यूजीलैंड दौरे के समय टीम का संयोजन ऐसा नहीं था कि हम आसानी से 300 रनों का पीछा कर पाएं, लेकिन हमने इसे एक चुनौती के रुप में लिया है और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करते हुए हमने ऑस्ट्रेलिया में जो किया है उसे यहां भी करने के लिए उत्सुक हैं।”

उन्होंने कहा,“पिछले तीन वर्षों में हम एक बल्लेबाजी समूह के रुप में विकसित हुए हैं। हम अपनी क्षमताओं के बारे में अधिक सुनिश्चित और अधिक जागरुक हैं और हम उन सभी चीजों का मुकाबला करने के लिए तैयार है जो हमारे सामने आने वाली हैं।”

विराट ने कहा,“न्यूजीलैंड के पास हमेशा ऐसे मैदान होते है जहां बड़ा स्कोर बनता है। ऐसे में जब आप 300 रनों का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको संयम रखकर खेलने की जरुरत होती है। लेकिन अगर आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करना होगा।”

उन्होेंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा,“टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट ये सभी लोग अनुभवी हैं और उनके पास वह ऊर्जा है जिसकी हर समय चर्चा होती रहती है।”

विराट ने कहा,“जहां तक मेजबान टीम की बल्लेबाजी का सवाल है तो उनके पास इस समय खेल के दो दिग्गज बल्लेबाज मौजूद हैं। कप्तान केन विलियम्सन सर्वश्रेष्ठ हैं और मध्य क्रम में उनके पास रॉस टेलर जैसा कद्दावर बल्लेबाज है।”

भारतीय कप्तान ने विलियम्सन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा,“वह विश्व के शानदार बल्लेबाज हैं वह जब लय में होते हैं तो उन्हें खेलते देखना काफी आकर्षित करता है, लेकिन उनके अलावा रॉस टेलर जैसे कई अन्य बल्लेबाज भी हैं जिन्हें हम हल्के में नहीं ले सकते हैं। न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी आमतौर पर विलियम्सन और टेलर के इर्द-गिर्द घूमती है और हम इसके बारे में जानते है और हम अपनी योजना पर काम कर रहे हैं।”

विराट ने इस सीरीज को विश्व कप के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि आईसीसी विश्व कप के पहले यह आखिरी विदेशी सीरीज है इसलिए यह श्रृंखला विश्व कप की तैयारी के तौर पर भी अहम है।

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image