Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
भारत


जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन में एटकिंसन के साथ दिखेंगी थॉम्पसन

जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन में एटकिंसन के साथ दिखेंगी थॉम्पसन

नयी दिल्ली 23 सितंबर (वार्ता) ब्रिटिश अभिनेत्री एवं एकेडमी पुरस्कार विजेता एम्मा थॉम्पसन 15 वर्षाें के बाद हास्य अभिनेता रोवन एटकिंसन के साथ जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन में नजर आयेंगी।

थॉम्पसन जब 18 साल की थीं तब कॉमेडी के बादशाह रोवन एटकिंसन से उनकी पहली मुलाकात हुई थी। तभी से ब्रिटिश अभिनेत्री उनकी मुरीद हो गईं। दोनों पहली बार 1989 में ‘द टॉल गाय’ में बड़े पर्दे पर साथ नजर आए थे। इसके बाद 2003 में दोनों ‘लव एक्चुअली’ में साथ नजर आए। अब 15 साल बाद एटकिंसन और थॉम्पसन एक बार फिर जॉनी इंग्लिश श्रृंखला की तीसरी फिल्म ‘जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन’ में साथ दिखेंगे।

पहली बार प्रधानमंत्री की भूमिका निभाने जा रहीं थॉम्पसन ने एटकिंसन के बारे में कहा, “मैंने उनके साथ पर्दे पर और पर्दे से इतर कई साल काम किया है और मैं वर्षों से उनकी प्रशंसक हूं। वह वास्तव में आज के चार्ली चैपलिन हैं। उन्हें बोलते हुए सुनने की जरुरत नहीं होती। वह अपने आप में ही चलता-फिरता हास्य का समंदर हैं।”

उन्होंने एटकिंसन की उस क्लासिक भूमिका को याद किया, जिसमें वह एक क्लासरूम के हेडमास्टर की भूमिका में होते हैं और रजिस्टर में नाम पढ़ रहे होते हैं। उन्होंने कहा “ तीस साल पहले ऑक्सफोर्ड के प्लेहाउस में मैंने एटकिंसन को देखा था और मेरे मुंह से यही निकला, यह व्यक्ति कमाल है।”

जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन में थॉम्पसन पहली बार प्रधानमंत्री की भूमिका निभा रही हैं, और इसके लिए उन्होंने कई राजनेताओं से प्रेरणा ली है। अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए थॉम्पसन ने कहा, “यह भूमिका मिली-जुली है। इस चरित्र में थेचर, ब्लेयर और मे का मिला-जुला रूप है। 28 सितंबर को भारत में रिलीज हो रही ‘जॉनी इंग्लिश स्ट्राइक्स अगेन’ में एक एक्सीडेंटल सीक्रेट एजेंट के रूप में एटकिंसन की वापसी होती है। इस नए एडवेंचर की शुरुआत एक साइबर हमले से होती है, जिसमें ब्रिटेन में सक्रिय सभी अंडर-कवर एजेंट की पहचान सामने आ जाती है। इसके बाद खुफिया एजेंसियों की आखिरी उम्मीद जॉनी इंग्लिश ही बचता है। अपने रिटायरमेंट को खत्म करते हुए जॉनी इंग्लिश इस मिशन में कूदता है और मास्टरमाइंड हैकर को खोजने में लग जाता है। थोड़ी सी सीमित जानकारी के दम पर ही जॉनी इंग्लिश मॉडर्न टेक्नोलॉजी की चुनौतियों से पार पाते हुए मिशन को सफल बनाता है।

शेखर, रवि

वार्ता

image