Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विरोध करने वाले जान लें,सीएए नहीं होगा वापस : शाह

विरोध करने वाले जान लें,सीएए नहीं होगा वापस : शाह

लखनऊ, 21 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस और समाजवादी समेत अन्य विपक्षी दलों पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में भ्रम फैलाकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुये केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साफ किया कि विरोध करने वालों को पता होना चाहिये कि सरकार किसी भी सूरत में सीएए को वापस  नहीं  लेगी।

श्री शाह ने मंगलवार को सीएए के समर्थन में यहां आयोजित जन जागरण रैली में कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले विपक्षी दल सीएए को लेकर खास समुदाय के लोगों के बीच भ्रम फैला रहे है। सीएए पाकिस्तान,अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक रूप से प्रताड़ित अल्पसंख्यकाें को नागरिकता देने वाला कानून है और इसमें किसी भारतीय की नागरिकता वापस लेने का कोई प्रावधान नहीं है।

बांग्लाबाजार क्षेत्र के रामकथा पार्क में गृहमंत्री ने कहा “ मैं दावे के साथ कहता हूं कि कांग्रेस, ममता बनर्जी, अखिलेश, मायावती, केजरीवाल इस बिल के खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं। मैं उनको चुनौती देता हूं कि वे इस कानून के बारे में किसी भी मंच पर चर्चा कर साबित करें कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता कैसे ले सकता है।”

उन्होने कहा “ कांग्रेस के पाप के कारण धर्म के आधार पर भारत मां के दो टुकड़े हो गए। इन आंख के अंधे और कान के बहरे लोगों को वहां अल्पसंख्यकों पर अत्याचार दिखाई नहीं दे रहा है। मैं आज डंके की चोट पर कहने लखनऊ आया हूं कि जिसको जो करना है कर ले सीएए वापस नहीं होने वाला है।”

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
image