Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बूथ लूट के बल पर राज करने वाले ईवीएम पर उठाते हैं सवाल : सुशील

बूथ लूट के बल पर राज करने वाले ईवीएम पर उठाते हैं सवाल : सुशील

पटना 11 नवंबर (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पूर्ववर्ती राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि शेषन-संस्कारित चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के प्रयोग से जब चुनाव को बूथलूट से मुक्ति दिला दी है, तब महागठबंधन के लोग ईवीएम पर सवाल उठाते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “जो लोग बूथलूट के बल पर राज कर रहे थे और मतपेटी से जिन्न निकलने की शेखी बघारते थे, उनके दिन लद गए। शेषन-संस्कारित चुनाव आयोग ने ईवीएम के प्रयोग से जब चुनाव को बूथलूट से मुक्ति दिला दी है, तब महागठबंधन के लोग ईवीएम पर सवाल उठाते हैं।“

श्री मोदी ने कहा कि वर्ष 1990 से 1996 के जिस दौर में श्री टी. एन. शेषन मुख्य चुनाव आयुक्त थे, उस समय बिहार में श्री लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री थे और प्रदेश बूथलूट से चुनावी हिंसा तक के लिए बदनाम था। श्री शेषन की सख्ती से परेशान श्री यादव ने बिहारियों को गाली देने का मनगढंत आरोप लगाते हुए विधानसभा में मुख्य चुनाव आयुक्त के विरुद्ध विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया था, लेकिन वे उस महान प्रशासक को सच्चाई के रास्ते से विचलित नहीं कर पाये।

सूरज

जारी (वार्ता)

image