Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गरीबों के लिए आंसू बहाने वालों को 15 साल मौका मिला तो पशुओं का चारा भी खा गए : सुशील

गरीबों के लिए आंसू बहाने वालों को 15 साल मौका मिला तो पशुओं का चारा भी खा गए : सुशील

पटना 07 जून (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राज्य की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबों के लिए आंसू बहाने वालों को सरकार चलाने का पंद्रह वर्ष का मौका मिला तो वह पशुओं का चारा भी खा गए।

श्री मोदी ने रविवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय से ‘बिहार जन संवाद’ को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों-श्रमिकों के लिए आंसू बहाने वाले लोगों को जब 15 साल काम करने का मिला तो वे गरीबों के पशुओं का चारा भी खा गए । रेलवे में नौकरी दिलवाने के एवज में गरीब की जमीन लिखवा ली। गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के कार्डधारी ललन चौधरी से मकान गिफ्ट करवा लिया। बिहार के श्रमिक गरीब जरूर है लेकिन भीख नहीं मांगते हैं, चोर-अपराधी नहीं है, खून-पसीना बहाकर पैसा कमाते हैं लेकिन 15 साल वाले बिना मेहनत किए अरबपति बन गए। बीएमडब्ल्यू गाड़ी में चलते हैं, चार्टर प्लेन में हवा में जन्मदिन मनाते हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष कह रहा है कि उसका सिद्धांत लालूवाद है वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का सिद्धांत विकासवाद है। लालूवाद प्रतीक है अपहरण, पलायन, नरसंहार, अंधेरा, चरवाहा विद्यालय, अराजकता, घोटाला और भ्रष्टाचार का। दरअसल यह लड़ाई लालूवाद बनाम विकासवाद की है।

श्री मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने समय रहते लाॅकडाउन घोषित कर भारत के लाखों लोगों की जान बचा ली अन्यथा अमेरिका, स्पेन, ब्रिटेन, इटली के समान लाखों लोग मर जाते। विपक्ष रूदाली कर रहा है लेकिन यह मोदी सरकार ही है जिसने यदि अमेरिका सहित 50 देश के लोगों की जान बचाने के लिए मुफ्त क्यू. क्लोरीक्वीन की करोड़ों गोली पहुंचाना जानती है तो बिहार के आठ करोड़ 76 लाख लोगों तक मुफ्त 15 किलोग्राम चावल और तीन किलोग्राम अरहर की दाल पहुंचाना भी जानती है जिसकी कीमत 6024 करोड़ रुपये है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और बिहार सरकार ने गरीबों को 20323 करोड़ रुपये की मदद की है। हर गरीब के खाते में चार-चार हजार रुपये भेज दिये गये हैं। विपक्ष 300 ट्रेन और तीन हजार बसों के इन्तजाम का नाटक कर रहा था लेकिन मोदी सरकार ने 1500 से ज्यादा श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलवा कर 21 लाख मजदूरों को मुफ्त में उनके घर भेजवा दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना भागेगा, विकास जीतेगा। वर्चुअल रैली के डर से विपक्ष थाली बजा रहा है जब रीयल कंपैन चालू होगा तो गाल बजाने लगेगा।

सूरज शिवा

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image