Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ऑनलाइन ठगी के तीन आरोपी गिरफ्तार

ऑनलाइन ठगी के तीन आरोपी गिरफ्तार

अलवर, 08 जून (वार्ता) राजस्थान में अलवर के कोतवाली थाना पुलिस ने ग्राहकों से ऑनलाइन ठगी करने के मामले में तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करके उनसे करीब ढाई लाख रुपए की नकदी बरामद की है।

कोतवाली पुलिस ने आज बताया कि जयपुर में इंदिरा कॉलोनी, भांकरोटा निवासी अमरचंद रेगर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 25 मई 2019 को हौंडा सिटी कार बेचने के लिये ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया गया था। उसमें एक शख्स ने कार पसंद आने और भुगतान पेटीएम के जरिए करने की बात करते हुए पेटीएम नम्बर ले लिये और धोखाधड़ी करके उसके खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिये।

पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच के लिये एक दल का गठन किया गया जिसने जांच पड़ताल के बाद भरतपुर के सीकरी रोड नगर निवासी रुकमिन, तरोंडर नगर के शैलेंद्र खाती और रामकिशोर यादव को गिरफ्तार किया जबकि दो अन्य आरोपी शाहरुख और साहिर फरार हो गए। पुलिस ने इनके कब्जे से सात पेटीएम कार्ड और धोखाधड़ी करके अन्य लोगों के खातों से निकाले गये दो लाख 42 हजार रुपये नकद एवं एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

पुलिस ने बताया कि फरार आरोपी शाहरुख और साहिर गैंग के सरगना है और अन्य राज्यों में रहकर ओएलएक्स पर विज्ञापन जारी करके ग्राहक फंसाते हैं। फिर बैंक अधिकारी बनकर ग्राहकों से फोन पर ओटीपी नंबर हासिल करके उनके खातों से पेटीएम के जरिए अपने खाते में रुपये स्थानांतरित कर लेते हैं। उन्होंने कई स्थानों पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। गिरोह के अन्य सदस्यों को पैसा निकालने की एवज में मोटा कमीशन दिया जाता है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने राजस्थान के अलवर और भरतपुर सहित अन्य राज्यों में भी ऐसी कई वारदातें करना स्वीकार किया है।

More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image