Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महिला और बच्चों की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

महिला और बच्चों की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

बहराइच, 18 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच ज़िले के फखरपुर क्षेत्र में तीन बच्चों और महिला का सिर काटकर की गई हत्या के आरोप में पुलिस ने शनिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर आला कत्ल भी बरामद कर लिया है।

देवीपाटन मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक डा. राकेश सिंह ने बताया कि विगत 11 सितंबर को फखरपुर के गजाधरपुर ग्राम पंचायत के बसंतापुर संपर्क मार्ग पर सड़क किनारे गन्ने के खेत में आठ वर्ष के लड़के व 10 वर्ष की लड़की का गला रेतकर शव फेंक दिया गया था। घटना के 24 घंटे नहीं बीते थे कि 12 सितंबर को फिर लखनऊ-बहराइच हाईवे से 100 मीटर की दूरी पर ग्राम पंचायत माधवपुर निवासी रामगोपाल के धान के खेत से चार वर्षीय बालिका व बालकराम के गन्ने के खेत में 35 वर्षीय महिला का सिर काटकर फेंका गया शव बरामद हुआ था।

घटना के खुलासे को लेकर पुलिस की चार टीमों का गठन करके पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह टीम का खुद नेतृत्व कर रही थीं। उन्होंने बताया कि वह खुद भी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए थे।

डीआइजी ने बताया कि ननकू निवासी ग्राम ततेहरा, बालचन्दपुर थाना फखरपुर अपने गांव से महाराष्ट्र राज्य के जिला थाणे के दिवा में एक इडली डोसा की दुकान में काम करता था। जहां पर ननकू की मुलाकात मैरी से हुई जो अपने पति से अलग अपने पिता और भाई के साथ रह रही थी। वह भी उसी दुकान पर नौकरी करती थी। वहीं पर ननकू एवं मैरी की दोस्ती हुई एवं आपस मे प्रेम सम्बन्ध बने। लगभग 04 माह पूर्व ननकू के कहने पर मैरी ने अपनी खोली (मकान) बेच कर रुपये ननकू को दे दिया। मैरी लगातार ननकू के ऊपर शादी करने का दबाव बनाती थी।

ननकू के गांव चलने व शादी का दबाव डालने पर ननकू परेशान हो गया। ननकू पहले से ही शादी शुदा था। ननकू मैरी से पीछा छुड़ाना चाहता था। खोली बिक्री का रुपया हड़पने व मैरी से छुटकारा पाने के लिए ननकू ने अपने ही गांव के अपने साथियों सलमान खान व दानिश खान के मैरी और उसके बच्चों को मार डालने का प्लान बनाया और दिनांक 09 सितम्बर को ट्रेन के माध्यम से मुंबई से चले एवं लखनऊ होते हुए 10 सितम्बर को बहराइच आए। चूंकि तीनों अभियुक्त बहराइच की भौगोलिक स्थिति से परिचित थे। इसलिए मैरी एवं उसके तीनों बच्चों की 10 सितंबर की रात्रि में 02 अलग-अलग स्थानों पर क्रमशः बहद ग्राम बसंता एवं ग्राम यादवपुरी नाला पुलिया के किनारे बहद ग्राम माधवपुर में हत्या कर उसी रात्रि वापस लखनऊ पहुंच गए एवं एक होटल में कमरा लेकर रूक गए।

11 सितंबर को वहां से बस के माध्यम से वापस मुंबई महाराष्ट्र चले गए एवं 13 सितम्बर को मुंबई पहुच गए। पुलिस अधीक्षक बहराइच के निर्देशन में इस अज्ञात हत्याकांड का सफल अनावरण किया गया। इस हत्याकांड का खुलासा पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी। क्योंकि मृतकों की पहचान नहीं हो पा रही थी।

घटना का अनावरण करने वाली टीम को उत्तर प्रदेश सरकार ने एक लाख रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है और पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र देवीपाटन द्वारा 50 हजार रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत करने कि घोषणा की गई है। पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार रुपये के पुरस्कार से पुरष्कृत करने कि घोषणा कि गई है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
image