Friday, Apr 19 2024 | Time 07:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तीन कोयला संयंत्र पर छापा, सात गिरफ्तार

तीन कोयला संयंत्र पर छापा, सात गिरफ्तार

जामताड़ा 07 जून (वार्ता) झारखंड के जामताड़ा जिले में मिहिजाम थाना क्षेत्र की हांसी पहाड़ी के निकट अवैध कोयले का कारोबार संचालित करने वाले तीन हार्ड कोक प्लांट पर जिला प्रशासन ने छापेमारी कर जहां सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया वहीं सैकड़ों टन अवैध कोयले जब्त किये गये हैं।

छापेमारी दल के नेतृत्वकर्ता अंचल अधिकारी चंद्रदेव प्रसाद ने आज यहां बताया कि पश्चिम बंगाल के बंद पड़े कोयला खदानों से भारी मात्र में अवैध कोयला मिहिजाम के तीन हार्ड कोक प्लांट एनर्जी कोल, गणपति हार्ड कोक और एवर ग्रीन एनर्जी में खपाने और इन कोयले को राज्य और राज्य के बाहर धड़ल्ले से भेजे जाने की सूचना मिली थी।

श्री प्रसाद ने बताया कि प्राप्त सूचना के आलोक में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी के निर्देश पर कल देर रात इन तीनों कोक प्लांट पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में जहां सात लोगों को गिरफ्तार किया गया वहीं सैकड़ों टन अवैध कोयले जब्त किये गये हैं। हालांकि छापेमारी की भनक लगते ही इन तीनों प्लांट पर अवैध कोयले का कारोबार करने वाले सरगना मौके से फरार हो गये। उन्होंने बताया कि पुलिस उनकी गिरफ्तार के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

image