Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
बिजनेस


तीन दिवसीय फिक्की हील 10 अक्टूबर से

तीन दिवसीय फिक्की हील 10 अक्टूबर से

नयी दिल्ली 29 सितंबर (वार्ता) भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) ने 16वें वार्षिक स्वास्थ्य सम्मेलन - फिक्की हील 2022 का 10 से 12 अक्टूबर तक आयोजन किया जायेगा जिसका केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया उद्घाटन करेंगे।

इसका आयोजन 2007 से स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्ल्यू) के सहयोग से हो रहा है। इस बार फिक्की में वास्तविक रूप में आयोजित किया जाएगा। इस वर्ष सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सभी भागीदारों को एकजुट करने और उनके ज्ञान और अनुभव साझा करने के लिए आयोजन किया जा रहा है।

फिक्की हील 2022 का थीम ‘स्वास्थ्य सेवा में बड़े बदलाव: भारत के आर्थिक विकास को बढ़ावा’ है। फिक्की का यह कहना है कि मजबूत स्वास्थ्य सेवा से जीडीपी बढ़ाता है यदि पर्याप्त निवेश और अनुकूल वातावरण हो। इसकी वजह यह है कि स्वास्थ्य सेवा से कार्य क्षमता बढ़ने के साथ-साथ रोजगार भी बढ़ता है जिससे विदेशी मुद्रा में आमदनी बढ़ती है और इससे नवाचार और उद्यमिता के अवसर बढ़ते हैं। इस अवसर पर स्वास्थ्य सेवा में बड़े बदलावों के अवसर पर विमर्श किया जाएगा। इसके तहत आर्थिक विकास में स्वास्थ्य सेवा के महत्व को रेखांकित किया जाएगा।

शेखर

वार्ता

image