Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य


तीन प्रमुख हस्तियां तृणमूल कांग्रेस में शामिल

तीन प्रमुख हस्तियां तृणमूल कांग्रेस में शामिल

कोलकाता ,03 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेता मुकुल राय की पत्नी के भाई सृजन राय, वरिष्ठ अधिवक्ता ज्योति प्रकाश चटर्जी और टॉलीवुड फिल्म उद्योग की अभिनेत्री एवं मॉडल निलांजना मजूमदार बुधवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये।

ये तीनों आज यहां पार्टी मुख्यालय तृणमूल भवन में आयोजित एक समारोह में पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर राज्य के मंत्री व्रत्या बासु भी मौजूद थे। पिछले 17 वर्षाें से वकालत के पेशे से जुड़े श्री चटर्जी ने उच्च न्यायालय में तृणमूल के कई सांसदों एवं विधायकों की ओर से जिरह की है। उन्होंने इस अवसर पर कहा,“भाजपा बंगाल को विभाजित करना चाहती है और हमारी लड़ाई जंगल राज के खिलाफ है।”

वर्ष 2011 और 2016 के विधानसभा चुनावों तथा वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्री सृजन राय वर्ष 2019 में भाजपा में शामिल हो गये थे। श्री राय ने कहा,“मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिशानिर्देश में हम बंगाल में धर्मनिरपेक्षता कायम रखने में सफल होंगे। अन्य पार्टी के नेता चाहे जिस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। मैं तृणमूल को चुन रहा हूं।”

टॉलीवुड फिल्म उद्योग में पिछले 10 वर्षाें से सक्रिय अभिनेत्री एवं मॉडल निलांजना पिछले नौ वर्षाें से तृणमूल की सक्रिय समर्थक रही हैं। उन्होंने कहा,“सुश्री बनर्जी के नेतृत्व में काम करना मेरे लिए सौभाग्य एवं सम्मान की बात है।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image