Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में कोरोना पोजिटिव युवक के तीन परिजन भी पोजिटिव

अजमेर में कोरोना पोजिटिव युवक के तीन परिजन भी पोजिटिव

जयपुर, 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में कल 23 वर्षीय एक युवक के कोरोना पोजिटिव पाये जाने के बाद उसके परिवार के तीन अन्य सदस्य भी आज पोजिटिव पाये गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अजमेर में एक कम्पनी में सेल्समेन युवक पंजाब और हरियाणा से 22 मार्च को लौटा था। कल वह पोजिटिव पाया गया। इस पर उसके परिजनों का सैम्पल जयपुर भेजा गया जहां उसका 57 वर्षीय पिता, 40 वर्षीय मां ओर 20 वर्ष की बहन पोजिटिव पाई गयी हैं। उसकी 17 वर्ष की छोटी बहन निगेटिव पाई गयी है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य में रविवार को पांच और लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव आई है, जिससे कुल पोजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 59 हो गयी। हालांकि झुंझुंन के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पहले पोजीटिव आई थी, दुबारा जांच कराने पर आज उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। दूसरी ओर भीलवाड़ा में एक और झुंझुनू में भी एक पोजिटिव का मामला सामने आया।

सूत्रों ने बताया कि राज्य में अब तक भीलवाड़ा में 1059 सैम्पल में 25 पोजिटिव, पाये गये हैं, जबकि झुंझुनु में सात, जयपुर में 10, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में एक, जोधपुर में छह, डूंगरपुर में दो, चुरु में एक और अजमेर में चार पोजिटिव के मामले सामने आये हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। राजस्थान में अब तक कोरोना से दो वृद्धों की मौत हो चुकी है। हालांकि इनमें एक के गुर्दे खराब थे जबकि दूसरा ह्रदयरोगी था।

सुनील

वार्ता

image