Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य


तमिलनाडु में नाव डूबने से तीन मछुआरे लापता, एक को बचाया गया

तमिलनाडु में नाव डूबने से तीन मछुआरे लापता, एक को बचाया गया

रामेश्वरम, 16 जून (वार्ता) तमिलनाडु में रामेश्वरम तट से दूर समुद्र में मछली पकड़ने वाली एक मोटरचालित नौका के डूब जाने से उसमें सवार तीन मछुआरे लापता हो गये हैं जबकि एक को बचा लिया गया है।

मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि रामेश्वरम, पंबन, थांगतचिमादम और इस जिले में मछुआरों की कुछ अन्य बस्तियों से लगभग 4,000 मछुआरों ने 83 दिनों के अंतराल के बाद शनिवार को 622 मछली पकड़ने वाली नौकाएं समुद्र में उतारी।

सभी मछुआरे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार दोपहर तक तट पर लौट आए लेकिन चार मछुआरे नहीं लौटे। मछुआरों के संघ की शिकायत के बाद तट रक्षक बल और तमिलनाडु समुद्री पुलिस के तटीय सुरक्षा समूह (सीएसजी) ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। लापता मछुआरों का पता लगाने के लिए तट रक्षक के एक विमान और उचीपुली के एक नौसेना स्टेशन आईएनएस परुन्दु से एक हेलिकॉप्टर को मछुआराें की तलाश में लगाया गया है।

इस बीच, पुडुकोट्टाई जिले के कोट्टाईपट्टिनम के मछुआरों के एक समूह ने लापता मछुआरे में से एक शेषु (60) को आज सुबह बचा लिया। बचाए गए मछुआरे को पुडुकोट्टाई लाया गया और इलाज के लिए मनामेलकुडी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन अन्य लापता मछुआरों की पहचान मलारवन्नन (47), रेगिन बास्कर (43) और आनंद (19) के रूप में की गयी है।

तेज हवाओं और समुद्र की खराब स्थिति के कारण मछुआरों की तलाश में मुश्किलें आ रही हैं और उनकी सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा है। लापता मछुआरों की तलाश में स्थानीय मछुआरों की टीम भी समुद्र में उतर गयी है।

यामिनी

वार्ता

image