Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेंगलुरु में कर्फ्यू में तीन घंटे की छूट

मेंगलुरु में कर्फ्यू में तीन घंटे की छूट

मेंगलुरु 21 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि मेंगलुरु क्षेत्र से 23 दिसंबर के बाद से कर्फ्यू को हटा लिया जाएगा लेकिन एहतियात धारा 144 लागू रहेगी। वहीं आज यहां कर्फ्यू में तीन घंटे की छूट दी गयी।

मेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हाल ही में हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गयी थी। इसके बाद प्रशासन ने यहां कर्फ्यू लगा दिया था।

श्री येदियुरप्पा ने अधिकारियों के साथ यहां कि स्थिति की समीक्षा के बाद संवाददाताओं सो कहा कि मेंगलुरु में शनिवार को अपराह्न तीन बजे से शाम छह बजे तक कर्फ्यू में छूट दी जाएगी और 22 दिसंबर के बाद यहां से कर्फ्यू हटा लिया जायेगा। उन्होंने कहा, “मैंने शहर की स्थिति की समीक्षा की है और अल्पसंख्य वर्ग के नेताओं से मुलाकात कर यहां की स्थिति के बारे में चर्चा की है। हमने मृतकों के परिजनों को सहायता राशि देने के बारे में भी चर्चा की है। ”

उन्होंने कहा कि पुलिस क्रिसमस के त्योहार को देखते हुए सुरक्षा की अतिरिक्त उपाय कर रही है।

उन्होंने गुरुवार को यहां पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत के बारे में कहा कि हिंसा के बारे में सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच करायी जाएगी और दोषियों को कानून के अनुसार सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है कि पुलिस ने गोलीबारी की थी या नहीं क्योंकि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल उचित उपाय है।

उन्होंने कहा कि कि मृतकों के परिजनों को कानून के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा और इस बारे में उपायुक्त फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि हिंसा में मारे गये लोगों के परिजनों के पास यदि रहने के लिए घर नहीं है, तो उनके लिए घरों का निर्माण भी करवाया जाएगा।

दूसरी तरफ पुलिस की गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजनों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की ।

संतोष टंडन

वार्ता

image