Friday, Mar 29 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
खेल


तीन भारतीय तीरंदाज एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

तीन भारतीय तीरंदाज एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

ढाका, 16 नवंबर (वार्ता) बंगलादेश की राजधानी ढाका में चल रही एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन सोमवार को तीन भारतीय तीरंदाजों अभिषेक वर्मा, मोहित और ज्योति सुरेखा वेन्नम ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपनी-अपनी व्यक्तिगत स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

एशियाई खेलों एवं विश्व कप के स्वर्ण पदक विजेता अभिषेक वर्मा को पहले दौर में बाई मिली और दूसरे दौर में उन्होंने वियतनाम के अपने प्रतिद्वंद्वी ट्रिन्ह वैन डुक को 149-139 से हरा दिया। इसके बाद उन्होंने अपने हमवतन अमन सैनी को तीसरे दौर में 150-143 से हराया और फिर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ईरान के मोहम्मदसालेह पलिजबान से 149-147 से जीत कर सेमीफाइनल में पहुंचे।

वहीं मोहित अपने प्रतिद्वंद्वियों वियतनाम के फाम डुक लोक, दक्षिण कोरिया के चोई योंगही और ईरान के अमीर काजमपौर (ईरान) को पछाड़ते हुए सेमीफाइनल में पहुंचे। मोहित अब कंपाउंड व्यक्तिगत फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए सेमीफाइनल में हमवतन अभिषेक के साथ भिड़ेंगे।

इस बीच ज्योति सुरेखा वेन्नम इकलौती भारतीय महिला तीरंदाज रहीं, जिन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई। ज्योति ने दूसरे दौर में वियतनाम की ले फुओंग थाओ को 146-141 से हराया और बाद में क्वार्टर फाइनल में अपनी हमवतन परनीत कौर को 148-146 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। ज्योति सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरियाई तीरंदाज किम यून्ही से भिड़ेंगी। इसके अलावा अन्य महिला कंपाउंड तीरंदाज प्रिया गुर्जर क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गईं, जबकि मुस्कान किरार दूसरे दौर में हार गईं।

दूसरी ओर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने वाले ऋषभ यादव ने दूसरे और तीसरे दौर के मैचों में आराम से जीत दर्ज की, लेकिन क्वार्टर फाइनल में उनका अभियान समाप्त हो गया। ऋषभ एक करीबी मुकाबले में शूट-ऑफ में काफी मशक्कत के बाद कजाकिस्तान के सर्गेई ख्रीस्तिच से हार गए और उन्होंने 145 के स्कोर के साथ मुकाबला खत्म किया। शूट-ऑफ में ऋषभ और सर्गेई दोनों ने नौ का स्कोर बनाया, लेकिन सर्गेई ने मैच पर कब्जा कर लिया, क्योंकि उनका शॉट ऋषभ के शॉट की तुलना में 10 के ज्यादा करीब था।

दिनेश राज

वार्ता

More News
पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

29 Mar 2024 | 7:13 PM

पोरबंदर 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात के पोरबंदर ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेलकर बल्लेबाजी में हाथ अजमाया।

see more..
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image