Monday, Jul 15 2024 | Time 10:15 Hrs(IST)
image
राज्य


मिजोरम में भूस्खलन से तीन की मौत

मिजोरम में भूस्खलन से तीन की मौत

ऐजल, 12 जून (वार्ता) त्रिपुरा सीमा के पास मिजोरम के ममित जिले के खांटलांग गांव में मंगलवार रात अचानक आयी बाढ़ के कारण हुये भारी भूस्खलन में दो नाबालिगों सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि पीड़ितों में 32 वर्षीय एक व्यक्ति और उसकी 10 वर्षीय पुत्री के अलावा उनका 12 वर्षीय रिश्तेदार शामिल है।

उन्होंने बताया कि गांव के स्वयं सेवकों ने संजीव चकमा (पिता), कृपा माला चकमा (पुत्री) और हंडोरी चकमा (त्रिपुरा की यात्रा पर आये रिश्तेदार) के शव बरामद किये, जिन्होंने आधी रात से पहले घर गिरने के बाद खोज और बचाव अभियान चलाया था।

संजीव चकमा की पत्नी मोंजू रानी चकमा (28) और सबसे छोटी बेटी रिंग्खा चकमा (3) को बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि मां को मामूली चोटें आईं और उनका इलाज घर पर ही किया जा रहा है।

त्रासदी स्थल का दौरा करने वाले कवरेथाववेंग के खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) ने फोन पर बताया कि मंगलवार शाम को अत्यधिक बारिश के बाद कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण, खांटलांग गांव तक अन्य स्थानों से केवल पैदल ही पहुंचा जा सकता है, लिहाजा शवों का पोस्टमार्टम असंभव है।

बीडीओ ने बताया कि पिता-पुत्री का अंतिम संस्कार गुरुवार को गांव में किया जायेगा, जबकि हंडोरी चकमा के शव को अंतिम संस्कार के लिये त्रिपुरा के पैनिटिला गांव ले जाने की तैयारी की जा रही है। लड़की के शव को पैदल त्रिपुरा ले जाने के लिये परिवार के सदस्य पैसे इकट्ठा कर रहे हैं।

मंगलवार रात को तीन मौतों के साथ, मिजोरम में 27-28 मई को आये चक्रवात रेमल के बाद से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गयी, जिनमें से अब तक 33 शव बरामद किये जा चुके हैं।

सैनी.श्रवण

वार्ता

More News
मंत्रालय में आज विभिन्न बैठकें लेंगे यादव

मंत्रालय में आज विभिन्न बैठकें लेंगे यादव

15 Jul 2024 | 10:02 AM

भोपाल, 15 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में विभिन्न बैठकें लेंगे।

see more..
जहां कमल खिलता है, वहां सुशासन आता हैः नड्डा

जहां कमल खिलता है, वहां सुशासन आता हैः नड्डा

15 Jul 2024 | 12:55 AM

लखनऊ, 14 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को कहा कि भाजपा सिर्फ आज की नहीं,बल्कि भविष्य की भी पार्टी है और जहां कमल खिलता है,वहां सुशासन आता है।

see more..
2027 में फिर से प्रदेश में फहरेगा भाजपा का परचम : योगी

2027 में फिर से प्रदेश में फहरेगा भाजपा का परचम : योगी

15 Jul 2024 | 12:49 AM

लखनऊ, 14 जुलाई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 2027 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का परचम लहरायेगा।

see more..
image