Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बडगाम मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर

बडगाम मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, 10 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट और महिला कलाकार अमरीन भट के कथित हत्यारे समेत तीन आतंकवादियों ढेर कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा का लतीफ राथर और उसके दो सहयोगी बडगाम के वाटरहेल इलाके में एक मुठभेड़ में मारे गए। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “ लतीफ कश्मीरी पंडित राहुल भट और महिला कलाकार अमरीन भट सहित कई नागरिकों की हत्याओं में शामिल था। ”

इस साल मई में दो हफ्ते के भीतर राहुल भट और अमरीन भट की हत्या कर दी गई। एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल की 12 मई को चदूरा बडगाम में उनके कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अपने टिकटॉक वीडियो के लिए मशहूर महिला कलाकार अमरीन की 25 मई को बडगाम जिले में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ आज तड़के बडगाम के वाटरहेल इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान शुरू हुई। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल जैसे ही आतंकवादियों के छिपे हुए ठिकाने की ओर बढ़े तभी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी।

पुलिस ने कहा, “ कई घंटों तक चली मुठभेड़ में छिपे हुए तीन आतंकवादी मारे गए। हालांकि पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान का खुलासा नहीं किया। ”

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने लश्कर के तीन आतंकवादियों के मारे जाने को एक बड़ी कामयाबी करार दिया। उन्होंने कहा कि शवों को घटनास्थल से निकाला जा रहा है।

श्री कुमार ने कहा, “ मारे गए लोगों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। इससे पहले दिन में एडीजीपी कुमार ने कहा था कि लश्कर-ए-तैयबा के छाया समूह 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' के तीन आतंकवादी मुठभेड़ में फंस गए हैं। ”

उन्होंने कहा कि फंसे आतंकवादियों में से एक लतीफ राथर था, जिस पर राहुल भट और अमरीन भट सहित कई नागरिकों की हत्याओं का आरोप था।

सैनी.श्रवण

वार्ता

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

19 Apr 2024 | 8:25 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी से आज्ञा नहीं लेते हैं और कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनकी पार्टी का फैसला था।

see more..
image