Friday, Apr 26 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
राज्य


अनंतनाग में मुठभेड़, लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर

अनंतनाग में मुठभेड़, लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर

अनंतनाग, 16 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग से तीन किलोमीटर दूर बिजबेहरा के पजालपोरा में बुधवार तड़के साढ़े तीन बजे आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने संयुक्त अभियान शुरू किया। सभी निकासी मार्गों को सील किये जाने के बाद वहां पहले से छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी।

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान तीन आतंकवादी मारे गये। आतंकवादियों ने जिस मकान में शरण ली थी, उसे विस्फोट कर उड़ा दिया गया। सभी आतंकवादियों के शव बरामद कर लिये गये हैं और मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि अभियान समाप्त हो गया है। सभी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते थे और सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बना रहे थे।

कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि करीब 70 दिन के बाद सोमवार से पोस्ट पेड मोबाइल सेवा के बहाल होने के बाद सुरक्षाबलों के साथ आतंकवादियों की यह पहली मुठभेड़ की घटना है। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को खत्म करने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र सरकार के पांच अगस्त के निर्णय के बाद संचार सेवा स्थगित कर दी गयी थी।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image