Friday, Mar 29 2024 | Time 03:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नेट्टारू हत्याकांड के तीन मुख्य आरोपी गिरफ्तार

नेट्टारू हत्याकांड के तीन मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मेंगलुरु 11 ​​अगस्त (वार्ता) कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के मामले में गुरुवार को तीन मुख्य हमलावरों को गिरफ्तार किया।इसके साथ ही, इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 10 हो गई।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून(व्यवस्था) आलोक कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्हें केरल और कर्नाटक की सीमा से लगे तलपडी से गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान शियाबुद्दीन, बशीर और रियाज के रूप में हुई है।

शियाबुद्दीन कैंपको फैक्ट्री को कोको सप्लाई करता है और सुलिया का रहने वाला है। बशीर (29) एक छोटे होटल में काम करता है और सुब्रमण्या के पास एलिमाने का रहने वाला है। तीसरा रियाज अंतादका है जो चिकन का आपूर्तिकर्ता है।

श्री कुमार ने कहा, “ आज गिरफ्तार तीनों मुख्य हमलावर हैं और पहले गिरफ्तार किए गए सात अन्य नेट्टारू की हत्या की साजिश और रेकी का हिस्सा थे। इन ताजा गिरफ्तारियों के साथ ही इस मामले में गिरफ्तारियों की संख्या 10हो गई है। पुलिस को शुरूआती दौर से ही मुख्य हमलावरों के बारे में पता था लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने में देरी हुई क्योंकि वे बार- बार अपना ठिकाना बदल रहे थे। पुलिस अपराध में प्रयुक्त छह वाहनों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।”

उन्होंने कहा, “हमने हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक चार पहिया और पांच दोपहिया वाहनों की पहचान की है। चार, चार पहिया वाहनों का भी उनके द्वारा इस्तेमाल किया गया था। हम उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और आरोपियों द्वारा युवा नेता की हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार का भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।”

दक्षिण कन्नड़ जिले के बल्लेरे गांव में वारदात को अंजाम देने के बाद मुख्य आरोपी कासरगोड के बेकल रोड स्थित एक मस्जिद में आकर रहने लगा। श्री कुमार ने कहा कि पुलिस को आरोपियों के पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) जैसे कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों से संबंध होने का संदेह है।

उन्होंने कहा कि शफीक, जिसे 28 जुलाई को जाकिर के साथ गिरफ्तार किया गया था, वह प्रवीण को जानता था। उसके पिता इब्राहिम ने प्रवीण की चिकन की दुकान पर तीन महीने तक काम किया था और इसके बाद उसने काम छोड़ दिया था।

सैनी,आशा

वार्ता

image