Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस मुठभेड में दो इनामी सहित तीन नक्सली से ढेर

पुलिस मुठभेड में दो इनामी सहित तीन नक्सली से ढेर

दन्तेवाड़ा,14 सिंतबर (वार्ता) छत्तीसगढ में बस्तर पुलिस ने अलग- अलग स्थानो पर तीन नक्सलियों को मार गिराया उनके पास से 315 बोर और 12 बोर की रायफलें तथा विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी।

दंतेवाडा उपचुनाव के पूर्व उत्पात मचाने की योजना बनाने इकट्ठा हुये नक्सलियों के कैम्प में जवानों ने अचानक धावा बोल कर आज दो नक्सलियों को मार गिराया है नक्सलियो से मुठभेड़ में किरन्दुल थाना क्षेत्र के कुटेरम के जंगलो में हुई। सर्चिंग पर निकली डीआरजी की टीम और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है.लगभग 2 घन्टे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया। घटना स्थल से 12 बोर की राइफल और 9 राउड पिस्टल बरामद हुई है। दन्तेवाड़ा विधानसभा के लिये उपचुनाव 23 सितंबर को होने हैं.ऐसे में नक्सली चुनाव बाधित करने बड़ी साजिश रचने जंगल में योजना बना रहे थे।

पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने जानकारी देते बताया कि सूचना के आधार पर किरन्दुल थाने से जवानों को कुटेरम के जंगलो में सर्चिंग के लिये भेजा गया था। कुटेरम मे मलंगीर दलम के नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। इसी मुठभेड़ में 2 नक्सली मारे गये है जो 5-5 लाख के इनामी है। नक्सलियों के बरामद शव को लेकर किरन्दुल थाने में रखा गया है।

इधर बीजापुर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि आज सुबह आवापल्ली थाने से स्पेशल टास्क फोर्स और जिला रिर्जव पुलिस के जवान गश्त पर निकले थे कुछ दूरी तक जाने पर घने जंगलों के बीच घात लगाये नक्सलियों की पुलिस से मुठभेड हो गई। दोनो ओर से हुई गोलीबारी में एक नक्सली मारा गया घटना स्थल से शव और 315 बोर की रायफल और विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी है। उपचुनाव को देखते हुये दंतेवाड़ा जिला के सरहद के चारों तरफ पुलिस लगातार गश्त कर रही है।

विदित हो कि पिछले लोकसभा चुनाव प्रचार नक्सलियो ने विधायक भीमा मण्डावी की हत्या कर दी थी।

करीम व्यास

वार्ता

image