Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


होमगार्ड विभाग के फर्जीवाड़ा की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित

होमगार्ड विभाग के फर्जीवाड़ा की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित

लखनऊ,13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने होमगार्ड विभाग के फर्जीवाड़े को गंभीरता से लेते हुए उसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है।

राज्य के होमगार्डस, प्रान्तीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्ष मंत्री चेतन चौहान ने बुधवार को यहां बताया कि नोएडा जिले में होमगार्ड तैनाती और वेतन निकासी फर्जीवाड़े को गम्भीरता से लिया है। इस मामले की जिले के पुलिस मुखिया द्वारा गृह मंत्रालय को पहले ही सूचना भेज दी गई है।

श्री चौहान ने बताया कि जैसे ही यह मामला उनके संज्ञान में आया ,तत्काल ही उन्होंने एक तीन सदस्दीय जांच कमेटी गाठित कर दी। जांच कमेटी में महानिदेशक (डीजी) होमगार्ड के सीनियर स्टाॅॅफ अफिसर सुनील कुमार, मिर्जापुर के वरिष्ठ जिला कामंडेट शैलेन्द्र प्रताप सिंह तथा बागपत की जिला कामांडेट नीता भारती को शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की नीति भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टाॅलरेंस की है, इसमें किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो ममाले की जांच में जो भी दोषी होगा चाहे वह जिला का हो या मुख्यायल का उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

होमगार्ड मंत्री ने कहा कि सभी सम्बंधित अधिकारियों से पूछताछ की जायेगी तथा जो भी रिपोर्ट आयेगी उसके अनुसार कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पिछली मण्डलीय एवं जिला कमांडेन्ट की बैठक मे स्पष्ट निर्देश दे दिया गया था कि होमगार्ड्स ड्यूटी ऑनलााइन लगायी जायें साथ ही संबधित इंचार्ज द्वारा ड्यूटी सत्यपित होने के बाद ही भुगतान की कार्रवाई की जायें।उन्होंने बतायाकि यह निर्देश मुख्यालय से सभी मंडलों एवं जिलों को दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही लखनऊ एवं अन्य जिलों की भी जांच करायी जायेगी तथा पिछले एक साल तक किये गये भुगतान का भी आटिड कराया जायेगा।

त्यागी

वार्ता

More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image