Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोपियां में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

शोपियां में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, 20 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों की ओर से चलाये गए तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गये।

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि शोपियां के वाची में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम ने घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।

सुरक्षा बल जब आतंकवादियों के छिपे होने के ठिकाने की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षा बलों पर गोली बरसानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में हिजबुल के तीन आतंकवादी मारे गये। दो आतंकवादियों की पहचान आदिल शेख और वसीम वानी के रूप में की गयी है। तीसरे आतंकवादी की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि शेख पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व विधायक एजाज मीर के जवाहरनगर स्थित निवास से 29 सितंबर 2018 को आठ हथियार लूटने का आरोप है। आतंकवादियों को फरार होने से रोकने के लिए घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

More News
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image