Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुकमा में तीन नक्सली ढेर

सुकमा में तीन नक्सली ढेर

सुकमा, 23 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ आज तीन नक्सली मारे गए जिनके पास से बन्दूके बरामद की गई।

पुलिस अधिक्षक सलभ सिंन्हा ने बताया कि आज सबेरे बगड़ी थाना क्षेत्र के मुलेर इलाके में जवानों का सामना नक्सलियों से हुआ है। मुठभेड़ में एक नक्सली को भी मार गिराया है। जवानों को लगातार फुलपगड़ी इलाके में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिल रही थी। खबर मिलते ही जिला रिर्जव पुलिस बल की टीम को इलाके की सर्चिंग के लिए बेस कैंप से निकली थी। सर्चिंग के दौरान जैसे ही जवान मुलेर इलाके में पहुंचे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरु कर दी। जवानों और नक्सलियों के बीच कुछ देर तक लगातार फायरिंग भी हुई। मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई किया है। जवानों के कार्रवाई के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए। घटनास्थल से एक नक्सली का शव और एक भरमार बन्दुक बरामद किया।

श्री सिंन्हा ने बताया कि आज शाम जिला रिर्जव पुलिस के जवान और नक्सलियों के बीच गुरकापाल एलाके में एक घन्टे तक मुठभेड हुआ जिसमें दो वर्दी धारी नक्सली मारे गए घटना स्थल से दो बाेरा बोर बन्दूके बरामद हुई उन्हाेंने बताया कि नक्सलियों की शिनाख्त नही हो पाई है।

करीम नाग

वार्ता

image