Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में एनएलएफटी के तीन उग्रवादी हिरासत में

त्रिपुरा में एनएलएफटी के तीन उग्रवादी हिरासत में

अगरतला 02 जनवरी (वार्ता) त्रिपुरा पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) के तीन उग्रवादियों को हथियारों समेत हिरासत में लिया है।

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर उत्तरी त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती के नेतृत्व में पुलिस ने बुधवार शाम अगरतला से सिलचर की ओर जा रही यात्री ट्रेन में छापेमारी कर दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। संदिग्धों में धलाई जिले के फनीजॉय रियांग और मंडई के समप्राई देववर्मा शामिल हैं। इन संदिग्धों ने बताया कि उनके गुट का तीसरा व्यक्ति भागने में कामयाब रहा।

लंबी पूछताछ के बाद पुलिस को एनएलएफटी के तीसरे सदस्य के बारे में जानकारी मिली और पुलिस ने उसके खिलाफ अभियान शुरू कर उत्तरी त्रिपुरा के खेड़ाचेरा गांव से कांति मारक नामक इस व्यक्ति को पकड़ लिया।

पुलिस ने तलाश अभियान के दौरान नौ एमएम पिस्तौल से छह राउंड गोलियां भी चलाईं। पुलिस ने एनएलएफटी के उग्रवादियों के पास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं। हिरासत में लिए गए उग्रवादियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया।

पुलिस के मुताबिक करीब दो सप्ताह पहले एनएलएफटी ने पूर्वी त्रिपुरा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रेवती त्रिपुरा को एक नोटिस जारी कर उन पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में संसद में वोट डालकर क्षेत्रीय लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया था। एनएलएफटी ने उनका सामाजिक बहिष्कार करने की भी चेतावनी दी है।

रवि, यामिनी

वार्ता

More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image