Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ई टेंडर मामले में निजी कंपनी के तीन अधिकारी गिरफ्तार

ई टेंडर मामले में निजी कंपनी के तीन अधिकारी गिरफ्तार

भोपाल, 12 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के ई टेंडर घोटाले में गिरफ्तार किए गए एक निजी कंपनी के तीन अधिकारियों को आज आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) द्वारा अदालत में पेश किया जाएगा।

ईओडब्ल्यू सूत्रों ने बताया कि ई टेंडर घोटाले में बुधवार को कुछ निजी कंपनियों, संबंधित सरकारी विभागों के अधिकारियों और अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले जांच में लिए गए हैं। इसके बाद गुरूवार को यहां मानसरोवर कॉम्पलेक्स में एक निजी कंपनी के दफ्तर पर छापा मारने के बाद हार्ड डिस्क आदि जब्त की गयीं।

इसी कंपनी के तीन अधिकारियों विनय चौधरी, वरूण चतुर्वेदी और सुमित गोलवलकर को कल पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। बाद में इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और आज इन सभी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी, ताकि मामले की आगे की जांच की जा सके।

ईओडब्ल्यू ने लगभग तीन हजार करोड़ रूपयों के कथित घोटालों के मामले में प्राथमिकी दर्ज की हैं। आरोपियों के खिलाफ धाेखाधड़ी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। यह मामले पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल के हैं। माना जा रहा है कि इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी और कतिपय राजनेता भी जांच के दायरे में आ सकते हैं।

प्रशांत

वार्ता

image