Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
खेल


ब्राजील के फ्लेमेंगो क्लब के तीन खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

ब्राजील के फ्लेमेंगो क्लब के तीन खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

रियो डी जेनेरो, 07 मई (वार्ता) ब्राजील के प्रसिद्ध फुटबॉल क्लब फ्लेमेंगो के तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

फ्लेमेंगो ने बुधवार को जारी बयान में बताया कि क्लब ने 30 अप्रैल से तीन मई के बीच 293 लोगों के टेस्ट कराए जिसमें से 38 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। संक्रमित हुए खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए गए हैं।

खिलाड़ियों के अलावा फ्लेमेंगो के छह सहायक स्टाफ, क्लब द्वारा अनुबंधित कंपनी के दो कर्मचारी औऱ खिलाड़ियों तथा स्टाफ के परिवार के 25 लोग भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

ब्राजील सीरी ए और कोपा लिबर्टाडोर्स के चैंपियन फ्लेमेंगो ने कहा है कि जो खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हुए हैं उन्हें ठीक होने तक क्वारेंटाइन में रहने के लिए कहा गया है।

गत सोमवार को फ्लेमेंगो के लिए लंबे समय तक काम करने वाले मालिशिये जॉर्ज लुइज डोमिंगोस की कोरोना के कारण मृत्यु हो गयी थी। वह 68 वर्ष के थे।

इस बीच ब्राजील की प्रोफेशनल फुटबॉलर नेशनल यूनियन (एफईएनएपीएफ) ने देश के प्रशासकों से खेल गतिविधियां शुरु करने के किसी भी फैसले से पहले खिलाड़ियों से राय लेने का अनुरोध किया है।

एफईएनएपीएफ ने कहा, “ब्राजील के लोग फुटबॉल पसंद करते हैं और इसे शुरु होते देखना चाहते हैं। हम भी चाहते हैं कि फुटबॉल जल्द से जल्द शुरु हो लेकिन हमें अपने स्वास्थ्य को भी देखना होगा।”

एफईएनएपीएफ ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें फ्लेमेंगो, कोरिनथिएंस और सांतोस जैसे 10 बड़े फुटबॉल क्लबों के खिलाड़ी शामिल थे। ब्राजील सीरी ए को गत तीन मई से शुरु होना था लेकिन इसे भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

ब्राजील में कोरोना के अबतक 126000 मामले सामने आए हैं जिसमें से 8588 लोगों की मौत हुई है। उल्लेखनीय है कि ब्राजील में मार्च के मध्य से फुटबॉल गतिविधियां स्थगित हैं।

शोभित राज

वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image