Friday, Apr 26 2024 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
राज्य


तीन राफेल विमान अभ्यास के लिए ग्वालियर पहुंचे

तीन राफेल विमान अभ्यास के लिए ग्वालियर पहुंचे

ग्वालियर 03 सितम्बर (वार्ता) फ्रांस से हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस की ओर से उठाये जा रहे सवालों के बीच तीन राफेल लड़ाकू विमान ग्वालियर के महाराजपुरा एयरबेस पर पहुंचे हैं जहां भारतीय वायुसेना के पायलट तीन दिनों तक इन पर प्रशिक्षण लेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस के राफेल विमान अंतरराष्ट्रीय युद्धाभ्यास में शामिल होने आस्ट्रेलिया गये थे जहां से तीन विमान ग्वालियर पहुंचे हैं। इन विमानों को भारतीय वायुसेना के पायलट उड़ायेंगे। इस दौरान फ्रांसीसी वायुसेना के पायलट मिराज 2000 लड़ाकू विमानों पर अभ्यास करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में हुए पिच ब्लैक युद्धाभ्यास में भारतीय वायुसेना के ट्रांसपोर्ट और सुखोई 30 विमानों ने हिस्सा लिया था।

लखनऊ में रक्षा प्रवक्ता गार्गी मलिक सिन्हा ने राफेल विमानों ग्वालियर पहुंचने के बारे में पूछे जाने पर कि उन्हें इसकी जानकारी मीडिया से ही मिली है।

मोदी सरकार ने फ्रांस सरकार के साथ 36 राफेल विमानों की खरीद का सौदा किया है। वायुसेना को उम्मीद है कि सितंबर 2019 तक राफेल विमान देश में आने शुरू हो जाएंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस राफेल विमान सौदे में पारदर्शिता न बरते जाने और उनकी खरीद अधिक कीमत पर किये जाने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस इस सौदे में रक्षा खरीद प्रक्रिया का पालन न किये जाने का भी आरोप लगा रही है और पूरे मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग कर रही है।

सं.मिश्रा.श्रवण.उनियाल

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image