Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में बीएसए कार्यालय के संविदा कर्मचारी समेत तीन बर्खास्त

जौनपुर में बीएसए कार्यालय के संविदा कर्मचारी समेत तीन बर्खास्त

जौनपुर , 17 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में शिक्षक की नौकरी दिलाने के आरोपी बीएसए कार्यालय में तैनात संविदा कर्मचारी और उसकी पत्नी समेत तीन लोगों को बर्खास्त कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि संविदा कर्मचारी आनंद सिंह तथा उसकी पत्नी जिला समन्वयक बालिका शिक्षा शोभा तिवारी और अध्यापिका प्रीति यादव को मंगलवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बर्खास्त कर दिया।

उन्होने बताया कि प्रदेश में 25 जिले में अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी शिक्षिकाओ का नियुक्ति होने का सनसनी खेज मामला सामने आने के बाद सरकार ने इस गिरोह के भण्डाफोड़ करने का जिम्मा यूपी एसटीएफ को सौंपी है। जांच पड़ताल के बाद सोमवार को एसटीएफ ने जौनपुर बीएसए कार्यालय में तैनात सविदा कर्मचारी आनंद सिंह,फरूखाबाद के सहायक अध्यापक पुष्पेन्द्र सिंह और हरदोई जिले के बीएसए आफिस के बाबू रामनाथ को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

इस सनसनीखेज मामले के सामने आने के बाद जिलाधिकारी जौनपुर ने बीएसए को जांच करने के आदेश दिया। जांच पड़ताल के बाद बीएसए ने मंगलवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के सामने अपनी रिर्पोट प्रस्तुत किया जिसमें दोषी मिलने पर संविदा कर्मी आनंद सिंह व उसकी पत्नी जिला समन्वयक बालिका शिक्षा शोभा तिवारी और दो जगह फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करने वाली प्रीति यादव को बर्खास्त कर दिया।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image