Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:27 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राजौरी हमले में तीन जवान शहीद , दो आतंकवादी ढेर

राजौरी हमले में तीन जवान शहीद , दो आतंकवादी ढेर

जम्मू, 11 अगस्त (वार्ता) जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा बलों ने गुरुवार को एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया वहीं तीन जवान शहीद हो गये जबकि दो आतंकवादी मारे गए।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि परघल में एक सेना चौकी के संतरी ने सुबह-सुबह कुछ संदिग्ध लोगों को खराब मौसम और घने पत्तों का फायदा उठाते हुए परिसर में घुसने का प्रयास करते देखा। संतरी ने हथगोला फेंकरकर चौकी में घुसने की कोशिश करते दो आतंकवादियों को चुनौती दी। सैनिकों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये और छह जवान घायल हो गये। घायल जवानों में से तीन की बाद में मौत हो गयी।

न्होंने बताया कि शहीद जवानों की पहचान राजस्थान के झुंझुनू के सुबेदार राजेंद्र प्रसाद, तमिलनाडु के मदुरै के राइफलमैन लक्ष्मणन डी और हरियाणा के फरीदाबाद के राइफलमैन मनोज कुमार के रूप में हुई है।

सैनी अशोक

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image